तीन महीने टाल सकते हैं अपना EMI, निजी बैंकों ने भी जारी किया गाइडलाइन.. देखिए | Banks can postpone their EMI for three months

तीन महीने टाल सकते हैं अपना EMI, निजी बैंकों ने भी जारी किया गाइडलाइन.. देखिए

तीन महीने टाल सकते हैं अपना EMI, निजी बैंकों ने भी जारी किया गाइडलाइन.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : April 1, 2020/12:04 pm IST

नई दिल्ली। सरकारी बैंकों के बाद अब निजी बैंकों ने भी अपने टर्म लोन ग्राहकों को ईएमआई तीन महीने तक टाल देने की सुविधा दे दी है। एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक जैसे कई निजी बैंकों ने अपनी वेबसाइट पर इसका ऐलान किया और इसके बारे में गाइडलाइन भी जारी किया।

पढ़ें- कोरोना संकट के बीच 6 करोड़ जियो यूजर्स को बड़ा तोहफा, कॉलिंग-एसएमएस इस तारी..

रिजर्व बैंक ने कोरोना की वजह से लोन की ईएमआई तीन महीने तक टालने की घोषणा की थी। इसके बाद लोग इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि उनका बैंक इस बारे में क्या संदेश देता है।

पढ़ें- कोरोना संकट में इन मोबाइल कं​पनियों ने बढ़ाई वैलिडिटी, मुफ्त टॉकटाइ…

बैंकों ने ग्राहकों के लिए पूरा गाइडलाइन जारी किया है कि वे इसका लाभ कैसे उठा सकते हैं। एक और प्रमुख बैंक एक्सिस बैंक ने भी जल्दी ही यह सुविधा देने की घोषणा की है। बैंक ने कहा कि वह इस पर काम कर रहा है और जल्दी ही गाइडलाइन जारी करेगा।

पढ़ें- कोरोना के संकट के बीच बड़ी राहत, LPG सिलेंडर के दाम में हुई कटौती, …

बैंकों के ऐलान के बाद अब सरकारी क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक, केनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन बैंक, यूको बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक और आईडीबीआई बैंक ने लोन की किस्त पर मोराटोरियम यानी तीन महीने तक किश्त न लेने की पेशकश की है।

पढ़ें-केंद्र सरकार ने दी टैक्सपेयर्स को राहत! इस सर्टिफिकेट की वैद्यता अव…

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन की वजह से लोगों का काम-धंधा पूरी तरह रुक गया है। ऐसे में कर्जदारों को राहत देने की जरूरत थी।