IBC24 की खबर का असर: हाइवा-डंपर से रेत परिवहन पर लगी रोक, मुख्य सचिव बोले- पिछली सरकार ने दिया था मौका | Banned Sand Transportation from hiwa and dumper in Madhya pradesh

IBC24 की खबर का असर: हाइवा-डंपर से रेत परिवहन पर लगी रोक, मुख्य सचिव बोले- पिछली सरकार ने दिया था मौका

IBC24 की खबर का असर: हाइवा-डंपर से रेत परिवहन पर लगी रोक, मुख्य सचिव बोले- पिछली सरकार ने दिया था मौका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : August 30, 2019/4:28 pm IST

जबलपुर: अवैध रेत ​परिवहन मामले को लेकर मध्यप्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। इसी बीच IBC24 की खबर के बाद प्रदेश के मुख्य सचिव एसआर मोहंती का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्य सचिव मोहंती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हाइवा-डंपर्स का संचालन रोकने का निर्देश दिया गया है। परिवहन विभाग और खनिज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कानूनी बिंदुओं को समझकर कार्रवाई करें। उन्होंने यह भी कहा है कि दोनों विभागों को सहयोग से प्रदेश सरकार अवैध रेत खनन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Read More: भोपाल रेल मंडल के कई स्टेशनों और कार्यालयों में CBI का छापा, अधिकारियों में हड़कंप

उन्होंने आगे कहा है कि बीती सरकार का सिस्टम माफियाओं को अवैध खनन का मौका देता था, लेकिन प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने नई नीति बनाई है। इससे रेत खनन पर लगाम लगाया जा सकेगा। पिछली सरकार के कार्यकाल में हाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी हाइवा से खुलेआम रेत परिवहन किया जाता था।

Read More: समाज से निष्कासित हुए पूर्व सीएम अजीत जोगी, बैठक के बाद अध्यक्ष ने सुनाया फरमान

उन्होंने आगे कहा कि सीएम कमलनाथ जो कहते हैं वो जरूर करते हैं। बीते 5 माह में सिर्फ इंदौर में 2 हजार करोड़ का निवेश किया गया है। इस बार मेग्नीफिशेन्ट मध्यप्रदेश का आयोजन इंदौर में होगा। इस आयोजन में भीड़ बढ़ाने की बजाय सिर्फ टॉप इंडस्ट्रियलिस्ट को शामिल किया गया है। कार्यक्रम में दिखावा नहीं, बल्कि निवेश को लेकर जमीनी स्तर पर काम होगा। अक्टूबर माह में कार्यक्रम के बाद मध्यप्रदेश का नया परिदृश्य दिखेगा।

Read More: शिक्षाकर्मियों को भूपेश सरकार की बड़ी सौगात, जारी किया संविलियन का आदेश

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/BV6-LTx5RD0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>