फांसी से पहले निर्भया के दोषियों से पूछी गई आखिरी इच्छा, एक ने छोड़ दिया खाना | Before hanging, Nirbhaya's culprits were asked last wish, one left food

फांसी से पहले निर्भया के दोषियों से पूछी गई आखिरी इच्छा, एक ने छोड़ दिया खाना

फांसी से पहले निर्भया के दोषियों से पूछी गई आखिरी इच्छा, एक ने छोड़ दिया खाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : January 23, 2020/3:52 am IST

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में बंद निर्भया के चारों दोषियों को 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। फांसी से पहले दोषियों से उनकी आखिरी इच्छा पूछी जा रही है। जेल प्रशासन ने नोटिस थमाकर उनसे आखिरी इच्छा पूछी है।

पढ़ें- दिल्ली के रण में कौन मारेगा बाजी, ‘आप’ बने रहेंगे ‘खास’? क्या कहती

उनसे पूछा गया है कि 1 फरवरी को तय उनकी फांसी के दिन से पहले वह अपनी अंतिम मुलाकात किससे करना चाहते हैं? उनके नाम कोई प्रॉपर्टी है तो क्या वह उसे किसी के नाम ट्रांसफर करना चाहते हैं। कोई धार्मिक किताब पढ़ना चाहते हैं या किसी धर्मगुरु को बुलाना चाहते हैं? अगर वह चाहें तो इन सभी को 1 फरवरी को फांसी देने से पहले पूरा कर सकते हैं।

पढ़ें- LIC का एनपीए दोगुना होने पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, ट्ववीट कर 

चारों को फांसी पर लटकाने की नई तारीख 1 फरवरी सुबह 6 बजे तय की गई है। अगर इसी बीच मुकेश के अलावा अन्य तीनों में से किसी ने दया याचिका डाल दी तो यह मामला फिर कुछ दिन के लिए आगे बढ़ सकता है। ऐसे में कानूनी जानकारों का कहना है कि फिर से फांसी के लिए संभवत: एक नई डेट दी जाएगी। इन्हें फांसी पर लटकाने के लिए एक और ट्रायल किया गया है।

पढ़ें- मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सभी खाली पदों पर होगी भर्ती, विभागों को ​…

अंतिम इच्छा पूछने पर चार में से एक दोषी ने खाना छोड़ दिया है। अफसरों की माने तो विनय ने दो दिनों तक खाना नहीं खाया था, लेकिन बुधवार को इसे बार-बार खाना खाने के लिए कहा गया तो थोड़ा खाना खाया। चारों दोषियों को तिहाड़ की जेल नंबर-3 में अलग-अलग सेल में रखा गया है। हर दोषी की सेल के बाहर दो सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहते हैं।

अगवा कारोबारी को छुड़ाया गया