Valentine Day से पहले पति के पास वापस लौटी पत्नी, जींस पहनने को लेकर पति से बना ली थी दूरी, तो किसी ने... | Before Valentine's Day Wife returned to husband

Valentine Day से पहले पति के पास वापस लौटी पत्नी, जींस पहनने को लेकर पति से बना ली थी दूरी, तो किसी ने…

Valentine Day से पहले पति के पास वापस लौटी पत्नी, जींस पहनने को लेकर पति से बना ली थी दूरी, तो किसी ने...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : February 13, 2021/2:29 pm IST

ग्वालियर: एक लंबे अरसे से रिश्तो में पड़ी खटास को ग्वालियर की परामर्श सेल ने दूर कर दिया है। वो भी सात जन्मों के लिए, ऐसे करीब 65 केस हैं, जिन्हें आपसी समझौते से सुलझा लिया गया है, जो शादी के 12 साल बाद भी उलझे पड़े हुए थे। इतना ही नहीं कोर्ट कचहरी की दहलीज तक पहुंच चुके थे। मगर अब ऐसे रिश्ते नई जिंदगी की आस लेकर अपने बच्चों के साथ सफर पर निकल पड़े हैं।

Read More: ऐसी भी है क्रिकेट की दीवानगी! टेस्ट मैच LIVE देखते हुए वर-वधु ने लिए शादी के फेरे…देखिए

कतार में बैठे ये जोड़ें कुछ साल पहले एक दूसरे से इतनी दूरी बना ली कि करीब आने का कोई विकल्प नहीं छोड़ा। मामला पुलिस की दहलीज से निकलकर कोर्ट, कचहरी तक जा पहुंचा, जहां पुलिस की परामर्श सेल ने रिश्तों में पड़ी खाई को खत्म कर मिठास घोलने का काम किया। नतीजा ये रहा कि रिश्तों में पड़ी गांठ फिर से सुलझ गई। खुशी खुशी एक दूसरे के साथ रहने को राजी हो गए हैं।

Read More: विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने पंडित श्यामाचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन किया, कही ये बड़ी बात…

इन जोड़ों में कुछ तो ऐसे थे, जिनकी शादी को एक साल ही हुआ था, तो कुछ ऐसे जिनके विवाह को 11 साल तक हो गए थे। लेकिन किसी तरह की गलतफहमी से इन जोड़ों के बीच विवाद जैसी स्थिति बन गई। क्योंकि किसी लड़की को जींस पहनने का शौक था, जो पति को मंजूर नहीं था। ये सभी पुलिस परिवार परामर्श केन्द्र आए, जहां जोड़ों के बीच में हुई गलतफहमियों और विवाद के कारणों को दूर किया गया।

Read More: लॉकडाउन के दौरान प्रोटोकॉल तोड़ने वालों पर दर्ज शिकायतें वापस लेगी ये प्रदेश सरकार, 2.5 लाख से अधिक लोगों के खिलाफ दर्ज हैं शिकायतें

अब तक कई जोड़ों को पुलिस परामर्श केन्द्र ने फिर से मिला दिया है। इंदौर में तीन जगह पर परिवार परामर्श केन्द्र संचालित हो रहे हैं, जिनका एक ही मकसद होता है कि किसी भी हाल में झगड़े रिश्तों के अंत तक ना पहुंचे।

Read More: आदित्यनारायण ने पत्नी को Lip Kiss कर मनाया Kiss Day, क्या आप जानते हैं Lip Kiss करने से क्या होते हैं फायदे?

अक्सर गलतफहमियां भी रिश्तों को तोड़ देती है। ऐसे में पति-पत्नी को चाहिए कि बातचीत कर रास्ता निकालें। परामर्श केंद्र पहुंचे कपल भी अकेलेपन का दंश झेल चुके हैं। यही वजह है कि अब दोबारा एक-दूजे के साथ एक नई जिंदगी की आस लेकर अपने बच्चों के साथ सफर पर निकल पड़े हैं।

Read More: राहुल गांधी ने कहा 200 किसानों की मौत हो गई, राज्यसभा में दो ​मिनट का मौन रखने मैं अकेले खड़ा हुआ तो विपक्ष के लोग भी खड़े हुए लेकिन BJP के नहीं