संविदा कर्मचारियों को भूपेश सरकार का तोहफा, 1 जुलाई से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी | Samvida karmchari news chhattisgarh, Bhupesh Government decided to increase salary of samvida employee

संविदा कर्मचारियों को भूपेश सरकार का तोहफा, 1 जुलाई से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

संविदा कर्मचारियों को भूपेश सरकार का तोहफा, 1 जुलाई से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 2, 2019/1:38 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार (cm bhupesh baghel announcement) ने शुक्रवार को संविदा कर्मचारियों (samvida karmchari news chhattisgarh) को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने सविंदा कर्मचारियों को वेतन बढ़ाने का फैसला लिया है। सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी 16 लेवल के कर्मचारियों की वेतन वृद्धि की जाएगी। संविदा वेतन के लिए वित्त की सहमति से अलग से निर्धारित दरें यथावत रहेंगी।
नया वेतन 1 जुलाई से प्रभावी होगा।

Read More: ये चार खिलाड़ी पाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपी, लगाया गया आजीवन प्रतिबंध

इससे पहले मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने भी गुरूवार को संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया था। कमलनाथ ने प्रतिनिधिमंडल की बैठक के दौरान कहा कि निकाले गए सभी संविदाकर्मियों को वापस लिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा है कि संविदाकर्मियों के नियमित पदों में मर्जर के निर्देश जारी किया जा चुका है और भविष्य में कोई भी संविदाकर्मी निकाला नहीं जाएगा। नियमित करने के साथ ही सेवा में नहीं रहने के दौरान का 90 फीसदी वेतन देने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Read More: नशे में धुत स्कूल के चपरासी ने बच्चों को बेरहमी से पीटा, वायरल हुआ वीडियो

उन्होने आगे कहा कि इस संबंध में जल्द ही फैसला लेकर नए नियम बनाए जाएंगे और कैबिनेट में प्रस्ताव भी लाया जाएगा। आपको बता दें कि प्रदेश में करीब ढाई लाख संविदाकर्मी हैं, जिन्हें सेवामुक्त कर दिया गया है। सेवा मुक्त किए गए कर्मचरियों को सेवा में नहीं रहने के दौरान का 90 फीसदी वेतन भुगतान के निर्देश दिए गए हैं। (samvida employee news)