भूपेश बघेल देश के इकलौते मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने दो साल में 36 में 24 घोषणाओं को पूरा कियाः विधायक विकास उपाध्याय | Bhupesh Baghel is the only Chief Minister of the country who has completed 24 declarations in 36 years: MLA Vikas Upadhyay

भूपेश बघेल देश के इकलौते मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने दो साल में 36 में 24 घोषणाओं को पूरा कियाः विधायक विकास उपाध्याय

भूपेश बघेल देश के इकलौते मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने दो साल में 36 में 24 घोषणाओं को पूरा कियाः विधायक विकास उपाध्याय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : December 12, 2020/3:06 pm IST

रायपुरः विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय 17 दिसम्बर को अपने कार्यकाल के दो वर्ष पूर्ण होने के पूर्व अपनी उपलब्धियों को विस्तारपूर्वक जनता के बीच रिपोर्टकार्ड के रूप में प्रस्तुत करने अभी से जोर-शोर की तैयारियों में लग गए हैं। पिछले दो वर्ष के एक-एक कार्यों को लेकर लगातार वे जहाँ अधिकारियों से मंत्रणा कर रहे हैं वहीं पूरे क्षेत्र में वॉल राइटिंग कराकर सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उनहोंने कहा कि देश के एकलौते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं जो पिछले दो वर्ष में उन कार्यों को पूर्ण कराने सफलता हासिल की है जो लोगों की मूलभूत जरूरतें तो हैं ही साथ ही उन्होंने राजनैतिक दलों को एक संदेश भी दिया है कि चुनाव में किए गए वायदों को कैसे पूरी की जाती है।

Read More: मुख्यमंत्री, मंत्रियों सहित छत्तीसगढ़ दौड़ेगा वर्चुअल मैराथन में, 70 हजार से अधिक लोगों ने कराया पंजीयन

विधायक विकास उपाध्याय सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जहाँ अपनी खुद की अपने विधानसभा क्षेत्र में किए गए कार्यों का लेखा-जोखा जनता के बीच प्रस्तुत करने जा रहे हैं वहीं भूपेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को इन दो वर्षों के अन्तराल में किस तरह से कार्यरूप में प्रस्तुत किया गया उसको भी विस्तार पूर्वक बताने की तैयारी में हैं। इसके लिए वे अभी लगातार पश्चिम विधानसभा के पूरे क्षेत्र में वॉल राइटिंग कराकर माहौल बना रहे हैं वहीं रोज विभागवार अधिकारियों से बैठकें कर एक-एक उन कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं जो पिछले दो वर्षों के अन्तराल में हुआ है।

Read More: किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय मंत्री बोले- आंदोलनकारियों के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ, शिवसेना ने मांगा इस्तीफा

विधायक विकास उपाध्याय ने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में पूरा प्रदेश चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है जिसमें उनका पश्चिम विधानसभा क्षेत्र भी अछूता नहीं है। मुख्यमंत्री की सहयोगात्मक रवैये की वजह से ऐसे कार्यों को पूर्ण कराने मदद मिल रही है जो दशकों से लंबित था। क्षेत्र की जनता पहली बार महसूस कर रही है कि कांग्रेस की सरकार में आमजन से जुड़े कार्यों को नियमित तौर पर किया जा रहा है। आम जनता की एक-एक जरूरतों को पूरा करने सरकार की योजनाओं में सम्मिलित हैं।

Read More: ‘जोंबी एंजेलिना जोली’ को 10 साल की सजा, ईशनिंदा का लगा है आरोप

आज स्लम क्षेत्र से लेकर उच्च वर्ग तक सभी सरकार की योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं। वे सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर अपने द्वारा किए गए कार्यों का जनता के बीच लेखा-जोखा प्रस्तुत करेंगे साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी इस बात के लिए मुलाकात कर धन्यवाद ज्ञापित करेंगे कि उनकी सजगता एवं सक्रियता की वजह से आज पश्चिम विधानसभा क्षेत्र विकसित क्षेत्र के रूप में अग्रसर है। इसके लिए पूरे विधानसभा क्षेत्र में वॉल राइटिंग कराकर सरकार की योजनाओं को बताया जा रहा है वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया गया है कि वे लगातार पूरे विधानसभा क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों को बताने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करें।

Read More: नक्सल हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेगा भत्ता, बेटे को रोजगार मुहैया कराएगी उद्धव सरकार