बिहार में बड़ा रेल हादसा, सीमांचल एक्सप्रेस की नौ बोगियां पटरी से उतरीं, 7 लोगों की मौत, कई घायल

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 03 Feb 2019 08:41 AM, Updated On 03 Feb 2019 08:44 AM

बिहार। बिहार के हाजीपुर के पास आज सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया जिसमें 7 लोगों की मौत जबकि दर्जनों यात्रियों के घायल होने की खबर है। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है। सुबह 3 बजकर 52 मिनट पर सीमांचल एक्सप्रेस के पटरी से उतर गई। सहदेई स्टेशन के पास पटरी से 9 डिब्बे उतर गए। बिहार के जोगबनी से दिल्ली जा रही थी ट्रेन। हादसे के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए दुख जताया। वहीं रिलीफ ट्रेन भी घटनास्थल तक भी पहुंच गई है।

पढ़ें- आईपीएस ऋषिकुमार शुक्ला बने सीबीआई के निदेशक

तीन स्लीपर (एस8, एस9, एस10) और एक एसी (बी3) कोच समेत नौ बोगियां पटरी से उतर गईं और एक के ऊपर एक डिब्बे चढ़ते चले गए। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई।

रेलवे मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि 9 बोगियों के उतरने के हादसे की खबर के साथ ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। एनडीआरएफ की दो टीम घटनास्थल पर मौजूद है। रेलवे मेडिकल वैन और डॉक्टरों की टीम को भी घटनास्थल पर भेजा गया है। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल हादसे पर दुख जताया है और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दुर्घटना में घायल हुए लोगों को हरसंभव मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें- आतंकी संगठन सिमी पर पांच साल बढ़ाया गया प्रतिबंध

सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों की एक टीम को फौरन वहां भेजा गया, साथ ही बचाव कार्य भी शुरू कर दिया गया है। साथ ही बचाव सामग्री के साथ संबंधित प्रशासनिक अमला व प्रबंधन मौके पर पहुंचा है। हादसे में कई यात्री बुरी तरह घायल हुए हैं तो वहीं कुछ को मामूली चोटें आई हैं। हादसे का कारण फिलहाल पता नहीं चल सका और अंधेरे के चलते बचाव कार्य में भी देरी हुई।

जारी किए गए ये हेल्पलाइन नंबर:
रेलवे ने हादसे को लेकर संबधित जानकारी देने के लिए ये नंबर जारी किए हैं:
सोनपुर — 06158221645
हाजीपुर —06224272230
बरौनी — 0627923222.

Web Title : Big rail accident in Bihar

जरूर देखिये