बिलासपुर पुलिस की नई पहल,कबाड़ हो रही गाड़ियों को मालिक के सुपुर्द करने रखा जायेगा मैदान में | Bilaspur Police's new initiative will be kept in the grounds of delivery of the junk to the owner

बिलासपुर पुलिस की नई पहल,कबाड़ हो रही गाड़ियों को मालिक के सुपुर्द करने रखा जायेगा मैदान में

बिलासपुर पुलिस की नई पहल,कबाड़ हो रही गाड़ियों को मालिक के सुपुर्द करने रखा जायेगा मैदान में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 11, 2019/12:42 pm IST

बिलासपुर। 17 पुलिस थानों में पिछले कई वर्षों से सैकड़ों की संंख्या में मोटरसायकिलें धूल खा रही है। इनमें से ज्यादातर मोटरसायकिलें चोरी के बाद पुलिस द्वारा रिकवर की गयी है। कुछ ऐसी मोटरसायकिले हैं जिनके बारे में खुद पुलिस को भी नहीं पता की इनके मालिक कौन है।लिहाजा बिलासपुर पुलिस ने एक नई पहल करते हुए सभी थानों में जब्त मोटरसायकिलों की लिस्टिंग करते हुए सभी को पुलिस लाइन मैदान में खड़ा कर दिया है।

ये भी पढ़ें –नान घोटाले पर हाई कोर्ट ने दिया राज्य शासन को निर्देश, 22 फरवरी से पहले जांच की स्टेटस रिपोर्ट पेश करें

थानों के नाम के आधार पर अलग अलग बाइक खड़ा कर पुलिस ने लोगों से कहा है कि वो अपनी गाड़ियों की पहचान कर उन्हें ले जा सकते है। इसके लिए गाड़ी के मालिक को ओरिजिनल दस्तावेज लाने होंगे..इतना ही नहीं जिन गाड़ियों के मालिकों कें बारे में पुलिस को पता है। पुलिस उन्हें खुद बुला रही है ताकि वो अपनी बाइक लेकर जाएं।दरअसल बाइक्स के पुरानी होने या फिर कंडम हो जाने के कारण गाड़ी मालिक इन्हें वापस नहीं ले जा रहे हैं, कई लोगों को चोरी के बाद इंश्योरेन्स क्लेम कर चुके हैं.लिहाजा गाड़ियां थानों में पड़े पड़े सड़ रही हैं.ऐसी स्थिति में पुलिस थाने ही कबाड़ का रूप लेते जा रहे हैं और जगह भी नहीं बच रही है, इसलिए पुलिस ने नयी तरकीब अपनाते हुए ये तरीका निकाला है। एक तय समय के बाद भी गाड़ी मालिक इन्हें लेने नहीं आए तो फिर बची हुयी बाइक्स को पुलिस निलाम कर देंगी।

ये भी पढ़ें –अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी ने परोसा बच्चों को भोजन

इस विषय में बिलासपुर एएसपी विजय अग्रवाल, का कहना है कि सभी गाड़ियों की लिस्टिंग करायी गयी है। कुछ ऐसे भी व्यक्ति हैं जो लंबे समय से गाड़ियां खोज रहे हैं, गाड़ी के कागज दिखाकर वापस ले सकते है। जिन गाडि़यों की कोई दावेदारी नहीं होगी उसकी निलामी की कार्रवाई की जाएगी।

 
Flowers