बिलासपुर-रायपुर नेशनल हाईवे का प्रोजेक्ट पेंडिंग, लेकिन टोल वसूली आज से शुरू... जानिए कितना देना होगा टैक्स | Bilaspur-Raipur NationaHighway work is incomplete, but recovery on toll starts from today

बिलासपुर-रायपुर नेशनल हाईवे का प्रोजेक्ट पेंडिंग, लेकिन टोल वसूली आज से शुरू… जानिए कितना देना होगा टैक्स

बिलासपुर-रायपुर नेशनल हाईवे का प्रोजेक्ट पेंडिंग, लेकिन टोल वसूली आज से शुरू... जानिए कितना देना होगा टैक्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 22, 2019/6:17 am IST

बिलासपुर। रायपुर फोरलेन का काम भले ही अब तक पूरा नहीं हो पाया है, लेकिन इस मार्ग पर अब टोल टैक्स की वसूली शुक्रवार से शुरु हो गई है। इस संबंध में नेशनल हाईव अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अधिसूचना जारी कर दी है । NHAI द्वारा दी गई सूचना के मुताबिक बिलासपुर-रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में सरगांव-बिलासपुर खंड पर मुड़ीपार टोल प्लाजा का निर्माण किया गया है जिस पर आज से टोल की वसूली होगी । इसके लिए टोल की दरें भी जारी कर दी गई है ।

पढ़ें- बीजेपी में मंडल चुनाव के बाद अब जिलाध्यक्ष को लेकर गुटबाजी, 18 जिलो..

कार, जीप, वैन, हल्के मोटर वाहन के लिए एक तरफा यात्रा के लिए 40 रुपए देने होंगे तो वहीं मासिक पास अधिकतम 50 यात्राओं के लिए 1250 रुपए देने होंगे । हल्के वाणिज्यक वाहन या हल्के माल वाहक के लिए एक तरफा यात्रा के लिए 60 रुपए देने होंगे तो वहीं मासिक पास अधिकतम 50 यात्राओं के लिए 2020 रुपए देने होंगे ।

पढ़ें- ‘राम वनगमन पथ’ से जुड़े 8 स्थलों का होगा कायाकल्प, वनवास के 10 साल

बस या ट्रक के लिए एक तरफा यात्रा के लिए 125 रुपए देने होंगे तो वहीं मासिक पास अधिकतम 50 यात्राओं के लिए 4,235 रुपए देने होंगे । इसके अलावा एक तरफ यात्रा के लिए जिले में पंजीकृत स्थानीय वाणिज्यक वाहनों के लिए 50 फीसदी की छूट रहेगी, साथ ही टोल प्लाजा से 20 किलो मीटर के अंदर स्थानीय रहवासियों के लिए गैर वाणिज्यक वाहनों के लिए साल 2019-20 के लिए मात्र 265 रुपए में मासिक पास जारी किया जाएगा।

पढ़ें- कोल ब्लॉक प्रभावित पांच गावों के लोगों को बड़ी राहत, जमीन का 4 गुना मिलेगा मुआवजा.. देखिए

मंडल के बाद अब जिलाध्यक्ष चुनाव में गुटबाजी