झुंड से भटके बंदर के बच्चे को पाल रही कुतिया, मां समझ पीठ पर चिपका रहता है नन्हा.. देखें वीडियो | Bitch carrying a monkey baby in mp

झुंड से भटके बंदर के बच्चे को पाल रही कुतिया, मां समझ पीठ पर चिपका रहता है नन्हा.. देखें वीडियो

झुंड से भटके बंदर के बच्चे को पाल रही कुतिया, मां समझ पीठ पर चिपका रहता है नन्हा.. देखें वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : March 10, 2019/4:01 am IST

होशंगाबाद। कहते है की इंसान हो या जानवर मां की ममता एक समान ही होती है, होशंगाबाद में यह वाकया सच साबित हुआ है। जहां दो महीने पहले झुंड से भटके बंदर के नन्हे बच्चे को कुतिया पाल रही है। बच्चा दिनभर कुतिया को मां समझ उसकी पीठ से चिपका रहता है। कुतिया भी इसे अपना दूध पिलाती है और दूसरे कुत्तों से इसकी रक्षा करती है।

पढ़ें-इंदौर-दाहोद रेल लाइन : 9 दिन चले अढ़ाई कोस, 11 साल में 35 किमी का क…

स्थानीय लोगों के मुताबिक दो माह पहले बंदर का बच्चा झुंड से भटक आया था। दूसरे कुत्ते बंदर के बच्चे को दौड़ा रहे थे, तभी एक कुतिया ने बंदर के बच्चे को बचाया उसे अपने साथ रखा। अब बंदर का बच्चा भी कुतिया को अपनी मां समझने लगा है। दिनभर उसकी पीठ से चिपका रहता है, उसका दूध भी पिता, कुतिया जहां जाती है बच्चा भी पीठ पर चिपका चला जाता है। स्थानीय लोग भी दोनों के इस रिश्ते से काफी प्रभावित हैं।

सामान्यत: ये देखने को मिलता है कि बन्दर और कुत्ते में कभी दोस्ती नहीं हो सकती, दोनों एक दूसरे के जानी दुश्मन माने जाते है लेकिन ग्राम कांसखेड़ी में आप बन्दर और कुत्ते की जोड़ी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।