प्रह्लाद लोधी की बहाली को लेकर भाजपा नेताओं ने राज्यपाल को सौपा ज्ञापन, लालजी टंडन बोले- जो न्याय संगत होगा वो करेंगे | BJP Leader Submitted memorandum to Governor Lalji tandon for Restoration of MLA Prahlada Lodhi

प्रह्लाद लोधी की बहाली को लेकर भाजपा नेताओं ने राज्यपाल को सौपा ज्ञापन, लालजी टंडन बोले- जो न्याय संगत होगा वो करेंगे

प्रह्लाद लोधी की बहाली को लेकर भाजपा नेताओं ने राज्यपाल को सौपा ज्ञापन, लालजी टंडन बोले- जो न्याय संगत होगा वो करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : November 13, 2019/7:42 am IST

भोपाल: भाजपा के बर्खास्त विधायक प्रह्लाद लोधी की विधानसभा सदस्यता को लेकर भाजपा नेताओं ने बुधवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपी। भाजपा नेताओं ने ज्ञापन सौंपकर प्रह्लाद लोधी की बहाली की मांग की है। बता दें बीते दिनों जबलपुर हाईकोर्ट ने प्रह्लाद लोधी की याचिका पर सुनवाई करते हुए उनकी सजा पर 7 जनवरी तक रोक लगाने का आदेश दिया है। इसके बाद से विधानसभा में लोधी की बहाली को लेकर भाजपा नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नरोत्तम मिश्रा और प्रह्लाद लोधी शामिल हुए।

Read More: टूटी हुई पटरी पर दौड़ रही थी मेमू ट्रेन, अनियंत्रित होकर नीचे उतरी, अटक गई लोगों की सांस

राज्यपाल से मुलाकात के बाद प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीधे सीधे देश के संविधान का उल्लंघन किया गया है। संविधान की धज्जियां उड़ई जा रही है। पिछले 8 दिनों से इस मामले में राजनीति हो रही है। कांग्रेस ये सब विधानसभा में अपना बहुमत बनाए रखने के लिए कर रही है। हमने राज्यपाल से इस मामले में हस्तक्षेप करने का निवेदन किया है। विधानसभा अध्य्क्ष का नेताप्रतिपक्ष को समय न देना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Read More: अनियंत्रत होकर पलटी बच्चों से भरी स्कूल बस, 22 घायल, 2 की हालत नाजुक

मामले को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार षड्यंत्र कर रही है, जिसमें विधानसभा अध्य्क्ष भी शामिल हैं। हम न्याय की आशा में राज्यपाल से मिले हैं। हमें उम्मीद है कि न्याय मिलेगा। अति ये है कि विधानसभा अध्य्क्ष नेताप्रतिपक्ष को समय नही दे रहे हैं।

Read More: राम मंदिर पर ऐतिहासिक फैसले के बाद अब CJI रंजन गोगोई कल सुनाएंगे सबरीमाला और राफेल मामले में फैसला

नता प्रतिपक्षा गोपाल भार्गव ने कहा विधानसभा अध्य्क्ष का फैसला असंवैधानिक है। इसीलिए हम राज्यपाल से मिले हैं। 8 दिन बाद भी हाईकोर्ट के आदेश के पालन नहीं हुआ है। भाजपा प्रतिनिधि मंडल को राज्यपाल ने आश्वासन दिया है। जो विधि सम्मत होगा वह करेंगे।

Read More: पाक के नापाक करतूतों का जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब, तीन जवानों को किया ढेर, कई चौकियां तबाह

वहीं, प्रहलाद लोदी ने मामले को लेकर मुकेश नायक पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नायक पर्दे के पीछे से खलनायक बन रहे हैं। वे राजनीति का गंदा खेल खेल रहे हैं। नायक मेरी राजनीतिक हत्या कर रहे हैं।

Read More: सरकार बनाने की दावेदारी में उलझा महाराष्ट्र का दंगल, शिवसेना से गठबंधन के लिए NCP ने रखी ये शर्त