BJP विधायक ने SC / ST एक्ट पर दिया बयान, कहा- आरक्षण हटाओ, जातिवाद अपने आप खत्म हो जाएगा | BJP MLA gave statement on SC / ST Act Said - remove reservation, casteism will end automatically

BJP विधायक ने SC / ST एक्ट पर दिया बयान, कहा- आरक्षण हटाओ, जातिवाद अपने आप खत्म हो जाएगा

BJP विधायक ने SC / ST एक्ट पर दिया बयान, कहा- आरक्षण हटाओ, जातिवाद अपने आप खत्म हो जाएगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : August 12, 2019/9:30 am IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीजेपी के बलिया जिले की बैरिया सीट से विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि आज जातिवाद केवल एससी- एसटी एक्ट के कारण से है। सुरेंद्र सिंह के मुताबिक यदि इस कानून को खत्म कर दिया जाए तो छुआछूत अपने आप खत्म हो जाएगा। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि SC/ST एक्ट और आरक्षण ने ही समाज में जातिवाद को जीवित रखा है।

ये भी पढ़ें- ऐक्ट्रेस ने बेटी की हत्या कर खुद को लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखी…

BJP विधायक सुरेंद्र सिंह अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि मुस्लिमों के 50-50 बीवियां होती हैं और वे 1050 बच्चों को जन्म देती हैं और यह एक जानवरी प्रवृत्ति है।

ये भी पढ़ें- इस थानेदार ने किया महिला से बलात्कार, वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, अ…

दलितों का मसीहा बताने वाली बसपा हमेशा से बीजेपी पर दलित विरोधी पार्टी होने का आरोप लगाती रही हैं। ऐसे नेताओं के बयान उन आरोपों में आग में घी का काम करते हैं। दरअसल अनुसूचित जाति (SC) और जनजाति (ST) को लेकर बनाए गए एक्ट को लेकर बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने टिप्पणी की है। इसको लेकर यूपी की राजनीति गरमा सकती है। सुरेंद्र सिंह ने देश में जातिवाद बने रहने की वजह एससी, एसटी एक्ट को बताया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/bWmYS23v4LQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers