भाजपा का पूरे प्रदेश में 'जेलभरो आंदोलन', रायपुर में रमन-बृजमोहन, दुर्ग में सरोज पांडेय तो धमतरी सहित कई जिलों में ये नेता बैठे धरने पर | BJP's 'Jail Bharo movement' in the entire state, Raman-Brijmohan in Raipur, Saroj Pandey in Durg

भाजपा का पूरे प्रदेश में ‘जेलभरो आंदोलन’, रायपुर में रमन-बृजमोहन, दुर्ग में सरोज पांडेय तो धमतरी सहित कई जिलों में ये नेता बैठे धरने पर

भाजपा का पूरे प्रदेश में 'जेलभरो आंदोलन', रायपुर में रमन-बृजमोहन, दुर्ग में सरोज पांडेय तो धमतरी सहित कई जिलों में ये नेता बैठे धरने पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : May 22, 2021/2:59 pm IST

रायपुर: टूलकिट के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ में सियासी घमासान मचा हुआ है। भाजपा जहां आज प्रदेश के सभी जिलों में जेल भरो आंदोलन के तहत थानों में गिरफ्तारी देने पहुंचे, तो वही कांग्रेस ने पीसी कर मोदी की लोकप्रियता कम होने के कारण भाजपा द्वारा ही टूल किट बनाए जाने का आरोप लगाया।

Read More: चपरासियों को सहायक ग्रेड-03 के पद पर किया गया प्रमोट, 10 दिनों में कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश, देखें लिस्ट

रायपुर में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में पांच नेता सिविल लाइन थाना पहुंचे, जहां वे दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक थाना के सामने गिफ्तारी देने बैठे रहे। पुलिस ने इन नेताओं से कहा कि उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है, इसलिए गिरफ्तार नहीं कर सकते।

Read More: मुठभेड़ में ढेर हुआ एक नक्सली, मौके से भरमार बंदूक और 5 किलो का IED बरामद

वही पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस टूल किट के माध्यम से देश और पीएम मोदी को बदनाम करना चाहती है। उन्होंने कहा कहा कि जेपी नड्डा के ट्वीट को छत्तीसगढ़ में केवल पूर्व सीएम रमन सिंह ने ही रिट्वीट नहीं किया। बल्कि हजारों नेता और कार्यकर्ताओं ने भी किया। इसलिए सबकी गिरफ्तारी होनी चाहिए।

Read More: संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने किया प्रदर्शन, मागें ना मानने पर 23 मई से हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

इससे पहले कि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने पत्रकारवार्ता में कहा कि बीजेपी ने खुद टूल किट बनाई और कांग्रेस का नाम ली। स्वयं ट्वीटर ने ही इनके ट्वीट को मैनीपुलेटेड मीडिया बताया है। उन्होंने कहा कि रमन सिंह से ट्वीट संबंधी डॉक्यूमेंट मांगा जाया नहीं देने की स्थिति पर रायपुर पुलिस तत्काल गिरफ्तार करें। वही कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा औऱ आरएसएस का काम ही टूल किट बनाकर सामने वालों को बदनाम करना है।

Read More: इस ‘चमत्कारिक दवा’ से ठीक हो रहा कोरोना ! राज्य सरकार ने दिया ICMR को भेजने का आदेश

दुर्ग में भी राज्यसभा सांसद सरोज पांडये अपने समर्थकों के साथ सिटी कोतवाली के सामने धरने पर बैठीं। सरोज पाण्डेय ने कहा की पुलिस हमें भी गिरफ्तार करे, ताकि जनता को पता चले की कांग्रेस सरकार मे किस प्रकार झूठे प्रकरण में फसाया जाता है। इस दौरान पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, प्रदेश मंत्री उषा टावरी, जिला अध्यक्ष डॉ शिव कुमार तमेर, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्रकार भी उपस्थित थे।

Read More: कार बेचने के लिए युवक ने दिया ऑनलाइन विज्ञापन, गलती से पोस्ट कर दी प्राइवेट पार्ट की तस्वीर

धमतरी में पूर्व केबिनेट मंत्री व कुरूद विधायक अजय चंद्राकर, धमतरी विधायक रंजना साहू और जिले के सभी पूर्व विधायक सहित भाजपा के बडे नेता गिरफ्तारी देने के लिए पदयात्रा करते हुए कोतवाली थाना पहुंचे और गिरफ्तार करने की मांग की। इस दौरान भाजपाईयों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कांग्रेस पर कई आरोप लगाए।

Read More: मशहूर सिंगर श्रेया घोषाल बनीं मां, खुद ट्वीट कर दी बच्चे के जन्म की जानकारी

वहीं, बिलासपुर में सिविल लाइन थाने के बाहर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, विधायक कृष्णमूर्ति बांधी सहित भाजपा नेता धरने पर बैठे। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि कांग्रेस सरकार टूलकिट के माध्यम से लगातार देश को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। यही नहीं इसका विरोध करने पर भाजपा नेताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे भी किए जा रहे हैं। इस दौरान पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने भी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि आज जिला मुख्यालय में थाने के बाहर धरना दिया जा रहा है। कल पूरे प्रदेश के थाने में कार्यकर्ता धरना देकर इसका विरोध करेंगे।

Read More: बिहार में कोरोना वायरस से 98 लोगों की मौत

गौरेला में भी भाजपा नेता गिरफतारी देने पहुंचे थे लेकिन खानापूर्ति कर बैरंग वापस लौट गए। यहां बिलासपुर सांसद अरूण साव और भाजपा जिला प्रभारी डाॅ जयप्रकाष शर्मा सहित भाजपा जिला अध्यक्ष विष्णु अग्रवाल, नगर पंचायत उपाध्यक्ष संदीप जायसवाल और डाॅ गंभीर सिंह आज गौरेला थाने के सामने धरना प्रदर्शन करने अपने समर्थकों के साथ पांच-पांच के दल में थाने पहुंचे।

Read More: रामदेव की टिप्पणी गैर जिम्मेदाराना : महाराष्ट्र कोविड कार्य बल के सदस्य

वहीं, अम्बिकापुर कोतवाली के सामने भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंह देव के साथ, पूर्व सांसद कमलभान सिंह, अनिल सिंह मेजर, भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह समेत कई भाजपा नेताओं ने टूलकिट मामले को लेकर प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी की मांग की। कवर्धा में पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, पूर्व संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी, पूर्व विधायक अशोक साहू, जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर, क्रांति गुप्ता हाथ तख्ती लेकर सिटी कोतवाली पहुंचे। यहां भाजपा नेताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने कहा कि कांग्रेस टूल किट के माध्यम से देश ही नहीं विदेशों ने भाजपा की छवि खराब करते हुए देश को ही बदनाम कर रहे है। कोरोना वायरस को अब इंडियन वेरिएंट नाम दिया जा रहा है, कोरोना महामारी में कांग्रेस के नेता अस्पतालो में दवाई व बेड पर कब्जा किए हुए थे।

Read More: मशहूर सिंगर श्रेया घोषाल बनीं मां, खुद ट्वीट कर दी बच्चे के जन्म की जानकारी

कोरबा में रामपुर विधायक ननकीराम कंवर सहित पूर्व संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन सहित कई भाजपा नेताओं ने सीएसईबी चौक प्रदर्शन किया और गिरफ्तारी की मांग की। रायगढ़ जिले में भाजपा नेता ओपी चौधरी सांसद गोमती साय जिला भाजपा अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, पूर्व जिला अध्यक्ष जवाहर नायक और पूर्व मंत्री ने धरना दिया। सांसद गोमती साय के नेतृत्व में भाजपा पदाधिकारियों ने सिटी कोतवाली के सामने घंटे भर तक धरना देकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने गिरफ्तारी देने की पेशकश भी की हालांकि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने से इंकार कर दिया।

Read More: दिग्गज संगीतकार रामलक्ष्मण का 78 साल की उम्र में निधन

जगदलपुर स्थित भाजपा कार्यालय से पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, किरण देव , श्रीनिवास मद्दी, कमल चंद भंजदेव व जिला अध्यक्ष रूप सिंह मंडावी पैदल ही कतवाली थाने तक पहुंचे। इस दौरान भाजपा नेताओं ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कांग्रेस पार्टी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि टूलकिट के माध्यम से विश्व भर में देश को बदनाम करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इमेज को धूमिल करने का प्रयास कांग्रेस ने किया।

Read More: चक्रवाती प्रवाह से महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों, गोवा में सोमवार- मंगलवार को बारिश का अनुमान

महासमुंद जिले में भी राम विचार नेताम समेत कई भाजपा नेताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और टूलकिट मामले को लेकर गिरफ्तारी की मांग की। लेकिन उन्हें गिर​फ्तार नहीं किया गया, जिसके बाद भाजपा नेता कोतवाली थाने के सामने धरने पर बैठ गए।

Read More: बिहार के एचआईटी कोविड ऐप से प्रभावित हुए प्रधानमंत्री, देश भर में उपयोग के लिए विवरण मांगा