बीजेपी का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरु, शाह ने कहा- 2019 का चुनाव वैचारिक युद्ध, कांग्रेस पर बोला हमला

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 11 Jan 2019 05:57 PM, Updated On 11 Jan 2019 05:57 PM

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के पहले दिन शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव एक तरह का वैचारिक युद्ध है। यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि 2019 का युद्ध सदियों तक असर छोड़ने वाला है और इसलिए एनडीए के 35 दल नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एकजुट हैं। शाह ने कहा कि विरोधियों के पास न नेता है और न नीति। 

शाह ने कहा कि मराठा एक युद्ध हारे थे तो देश 200 साल के लिए गुलाम हो गया था। 2019 की स्थिति भी आज उसी तरह की है। उन्होंने कहा कि 2014 में 6 राज्यों में बीजेपी की सरकारें थीं और आज 16 राज्यों में हमारी सरकार है। उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि 2019 में मोदी की सरकार बनवा दीजिए, बीजेपी केरल तक सरकार बना लेगी।

दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित अधिवेशन में शाह ने कहा कि पूरी दुनिया में नरेंद्र मोदी जैसा नेता किसी दल के पास नहीं है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन ढकोसला है। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी अगले चुनाव में उत्तर प्रदेश में 73 से 74 सीटें जीतेगी। स्वच्छता, गंगा के पानी के शुद्धिकरण, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओं का जिक्र कर शाह ने बीजेपी सरकार की प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें : दुबई पहुंचे राहुल गांधी का मोदी पर तंज, कहा- मैं मन की बात करने नहीं, लोगों को सुनने आया हूं 

राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहती है कि जल्द से जल्द उसी स्थान पर राम मंदिर का निर्माण हो और इसमें कोई दुविधा नहीं हैं। शाह ने आगे कहा, 'सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा है। हम प्रयास कर रहे हैं कि जल्द से जल्द केस का निपटारा हो। हमने कहा है कि संवैधानिक तरीके से मामले का निपटारा हो लेकिन कांग्रेस अड़ंगा डालने का काम कर रही है।

Web Title : BJPs national session Shah said that the election of 2019 is ideological war

जरूर देखिये