भाजयुमो ने दी व्यापमं के सामने धरना देने की चेतावनी, सेट परीक्षा के मॉडल आंसर जारी करने की मांग | BJYM warns of sit-in in front of Vyapam, demand for release of model answer of set examination

भाजयुमो ने दी व्यापमं के सामने धरना देने की चेतावनी, सेट परीक्षा के मॉडल आंसर जारी करने की मांग

भाजयुमो ने दी व्यापमं के सामने धरना देने की चेतावनी, सेट परीक्षा के मॉडल आंसर जारी करने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : November 26, 2019/2:39 pm IST

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सेट परीक्षा के मॉडल आंसर जारी करने की मांग करते हुए बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। आज 26 नवंबर को भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा के साथ व्यापमं के कार्यालय में जाकर चेयरमैन श्रीमती उमादेवी से मुलाकात की और स्पष्ट किया कि 7 दिनों के अंदर यदि सेट परीक्षा का मॉडल आंसर जारी नहीं किया जाता है तो युवा मोर्चा आंदोलन हेतु बाध्य होगा।

यह भी पढ़ें — अजय चंद्राकर के बयान पर सीएम का पलटवार, ‘मां को कोई गाली देगा तो कौन बर्दाश्त करेगा?

भाजयुमो द्वारा जारी विज्ञप्ति के माध्यम से बताया गया है कि सितंबर महीने में सेट की परीक्षा ली गई थी। आज 2 माह होने को आए परंतु अब तक परीक्षा का मॉडल आंसर जारी नहीं किया गया है जो दुर्भाग्य जनक है। प्रदेश में 43000 से अधिक लोगों ने इस परीक्षा में भाग लिया है, वह मॉडल आंसर और रिजल्ट की प्रतीक्षा में हैं। प्रक्रिया के अनुरूप परीक्षा के एक-दो दिनों के अंदर ही मॉडल आंसर जारी कर दिया जाता है परंतु 2 माह के बाद भी सेट परीक्षा का मॉडल आंसर जारी नहीं किया गया यह संदेह पैदा करने वाला है।

यह भी पढ़ें — दिन में पुलिस की नौकरी रात को चोरी, साथी सहित आरक्षक गिरफ्तार

मॉडल आंसर के बाद दावा आपत्ति का समय होगा और उसके बाद परीक्षा का परिणाम घोषित होगा, वहीं प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा है कि पीएससी के माध्यम से सहायक प्राध्यापक की परीक्षा ली जा रही है और अब तक सहायक प्राध्यापक के एलिजिबिलिटी की परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया गया है यह कैसा दुर्भाग्यपूर्ण सहयोग है।

यह भी पढ़ें — सीएम ने कहा ‘न्याय योजना’ के तहत किसानों को देंगे 2500 समर्थन मूल्य…

उन्होंने यह भी कहा है कि पीएससी जहां 27 विषयों हेतु सहायक प्राध्यापक की भर्ती परीक्षा आयोजित करने वाला है, वहां सेट के माध्यम से सिर्फ 19 विषयों की ही परीक्षा ली गई है। सहायक प्राध्यापक की योग्यता परीक्षा 19 विषयों के लिए ली जाए और सहायक प्राध्यापक की भर्ती परीक्षा 27 विषयों के लिए ली जाए, यह कैसे संभव हो सकता है? प्रदेश के प्रतिभावान युवा छात्र—छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Al1zhRnXxOs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers