फिर बंद किए जाएंगे स्कूल-कॉलेज? शिक्षकों को ‘वर्क फॉर्म होम’ और ई लर्निंग को बढ़ावा देने का निर्देश जारी | BMC Education Dept issues an order asking all schools in its jurisdiction to discontinue 50 percent rotational attendance rule from March 17

फिर बंद किए जाएंगे स्कूल-कॉलेज? शिक्षकों को ‘वर्क फॉर्म होम’ और ई लर्निंग को बढ़ावा देने का निर्देश जारी

फिर बंद किए जाएंगे स्कूल-कॉलेज? शिक्षकों को ‘वर्क फॉर्म होम’ और ई लर्निंग को बढ़ावा देने का निर्देश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : March 16, 2021/4:20 pm IST

मुबई: देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालात को देखते हुए महाराष्ट्र में नागपुर सहित कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि बीएमसी ने सरकारी कर्यालयों और स्कूलों को लेकर नया निर्देश जारी किया है।

Read More: ये एक्टर और डायरेक्टर निकले कार चोर, नकली नोट खपाने का भी करते थे काम, दिल्ली पुलिस ने दबोचा

मिली जानकारी के अनुसार BMC ने अपने दायरे में आने वाले सभी स्कूलों को आदेश दिया है कि वह 50% उपस्थिति की अनिवार्यता को खत्म करे। इसके साथ-साथ अगले आदेश तक सभी शिक्षक ‘वर्क फॉर्म होम’ पैटर्न पर अपनी कक्षाएं लें और ई लर्निंग को बढ़ावा दें।

Read Mroe: कोरोना नियम तोड़ने पर गौहर खान को नोटिस.. 2 महीने के लिए FWICE ने इंडस्ट्री से किया बैन

बता दें कि एक दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने सिनेमा हॉल, रेस्टॉरेंट को लेकर आदेश जारी किया था कि स्वास्थ्य एवं आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी कार्यालय 31 मार्च तक आधी क्षमता के साथ काम करेंगे।

Read More: कल से दोपहर 1 बजे तक ही खुली रहेंगी किराना, फल, सब्जियां, और मांस-मटन की दुकानें, निर्देश जारी

वहीं, दूसरी ओर नागपुर में सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। साथ ही दुकानों के ​खुलने और बंद करने के समय को लेकर प्रशासन ने निर्देश जारी किया है। जारी निर्देश के अनुसार शहर में अब किराना, फल, सब्जियां, मांस-मटन की दुकानें दोपहर 1 बजे तक खुली रहेंगी।

Read More: 10 हजार कर्मचारियों का निकाला जाएगा काम से, खर्च में कटौती करने लिया गया फैसला