बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री का निधन, 100 से ज्यादा फिल्मों में किया काम, पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाजी गईं | Famous Bollywood actress Abhanetri passed away, worked in more than 100 films, also honored with Padma Shri award in 2007

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री का निधन, 100 से ज्यादा फिल्मों में किया काम, पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाजी गईं

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री का निधन, 100 से ज्यादा फिल्मों में किया काम, पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाजी गईं

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 04:58 PM IST, Published Date : December 3, 2022/4:58 pm IST

मुंबई। बॉलीवुड की सीनियर अभिनेत्री शशिकला का निधन हो गया है, शशिकला 88 साल की थीं, शशिकला का निधन 4 अप्रैल को मुंबई के कोलाबा में दोपहर 12 बजे हुआ, उन्होंने 70 के दशक में बॉलीवुड की हीरोइन और विलेन दोनों का किरदार निभाया था। 

ये भी पढ़ें:  ‘उसने मेरे अंडरपैंट में हाथ डाला था’, एक्ट्रेस ‘बबिता जी’ ने सालों पहले हुई ख…

बॉलीवुड में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली शशिकला का पूरा नाम शशिकला जावलकर था, उनका जन्म 4 अगस्त को सोलापुर में हुआ था, उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे, हालांकि उनका बचपन बहुत ऐशो-आराम से गुजरा था, शशिकला के छह बहन-भाई थे और उनके पिता बहुत बड़े बिजनेसमैन थे।  

ये भी पढ़ें:  सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड रही एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा, बोलीं- ‘क…

शशिकला को बचपन से नाचने-गाने का शौक था, उनके पिता के बिजनेस के ठप्प होने के बाद वह काम की तलाश में मुंबई आ गई थीं, वहां उनकी मुलाक़ात नूर जहां से हुई थी, शशिकला की पहली फिल्म जीनत थी, जिसे नूर जहां के पति शौकत रिजवी ने बनाया था, उन्होंने तीन बत्ती चार रास्ता, हमजोली, सरगम, चोरी चोरी, नीलकमल, अनुपमा में भी काम किया था। फिल्मों के साथ-साथ शशिकला ने टीवी में भी काम किया था. वह मशहूर सीरियल सोन परी में फ्रूटी की दादी के रोल में नजर आई थीं, साल 2007 में उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा था।