छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज से बजट सत्र की शुरूआत, राज्यपाल के अभिभाषण के बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक | Budget session begins in Chhattisgarh Assembly from today, BJP Legislature Party meeting after Governor's address

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज से बजट सत्र की शुरूआत, राज्यपाल के अभिभाषण के बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज से बजट सत्र की शुरूआत, राज्यपाल के अभिभाषण के बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : February 24, 2020/1:57 am IST

रायपुर। आज से छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र की शुरूआत होगी। 24 फरवरी से लेकर 1 अप्रैल तक चलने वाले इस सत्र में 22 बैठकें होगी। अनुमान है कि इस बार भूपेश बघेल की सरकार लगभग 1 लाख 4 हजार करोड़ का बजट पेश करेगी। आज पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के बाद बजट सत्र की शुरूआत होगी, वहीं आज दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:जब प्लेट पोछ पोछ कर लोगों को देने लगे मंत्री सुखदेव पाँसे, लोगों ने की मुक्त कंठ से तारीफ

बजट सत्र की शुरूआत में आज भाजपा विधायक दल की बैठक भी रखी गई है, राज्यपाल के अभिभाषण के बाद नेता प्रतिपक्ष के कक्ष में विधायक दल की बैठक रखी गई है, जहां विपक्ष सरकार को घेरने की रणनीति बनाएगी। भाजपा शराबबंदी और धान खरीदी सहित किसानों पर लाठी चार्ज के मुद्दे को उठाने का प्रयास करेगी।

ये भी पढ़ें: भाजपा नेता ओपी चौधरी ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा 1 लाख 35 हजार …

वहीं भूपेश सरकार ने अलग अलग विभागों और मंत्रियों से चर्चा कर एक बड़ा और बेहतर बजट तैयार करने का प्रयास किया है, जिसमें समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के अंतर की रशि 685 रूपए किसानों को देने का भी प्रावधान होने की संभावना है। 29 फरवरी को प्रदेश का बजट पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: राजधानी में छात्र की चाकुओं से गोदकर हत्या, तीनों आरोपी छात्र गिरफ्…

 
Flowers