कारोबारी पति ने पत्नी के खिलाफ दर्ज कराई FIR, 20 लाख के गहने चोरी करने का आरोप | Businessman filed FIR against wife, accused of stealing jewels worth 20 lakhs

कारोबारी पति ने पत्नी के खिलाफ दर्ज कराई FIR, 20 लाख के गहने चोरी करने का आरोप

कारोबारी पति ने पत्नी के खिलाफ दर्ज कराई FIR, 20 लाख के गहने चोरी करने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 12, 2020/2:52 am IST

रायपुर। राजधानी रायपुर के सिविल लाइन निवासी एक बड़े कारोबारी परिवार में 20 लाख के गहने चोरी का मामला सामने आया है। उन्होंने अपनी पत्नी और उसके रिश्तेदार पर आरोप लगाते हुए गहनों को बेचने का आरोप लगाये हैं। सिविल लाइन थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सिविल लाइन गांधी उद्यान के पास निवासी कारोबारी गुरतीरथ सिंह सैन्डो ने अपनी पत्नी समेत रिश्तेदार पर चोरी का आरोप लगाया है।

पढ़ें- AIIMS से फरार होकर अपने गांव पहुंचा कोरोना मरीज, अपनी मां से पैसे लेकर लौटा, तलाश में जुटी पुलिस

सैन्डो ने पूरे मामले की शिकायत SSP रायपुर से की थी जिसकी जांच के बाद आज पुलिस ने महिला समेत उसके रिश्तेदार सुखबीर सिंह पर अपराध कायम किया है। कारोबारी सैन्डो ने अपनी शिकायत में बताया है कि कि उसका विवाह 2007 में हुआ था जिसके बाद वर्ष 2017 से ही पत्नी का व्यवहार परिवर्तित हो गया था, पत्नी द्वारा बिना जानकारी दिए शहर से बाहर आना-जाना प्रारंभ था।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने विजयी जोन अध्यक्षों से की मुलाका…

प्रार्थी गुरतीरथ के माता-पिता ने जब अलमारी देखी तो उनके होश उड़ गए, अलमारी में रखे जेवर नही थे, जिसके बाद दवाब डालकर पूछने पर उनकी बहू ने उक्त गहने सुखबीर को देना कुबूल किया। महिला ने बताया कि उसने सुखबीर से साथ मिल गहनों को दिल्ली व अमृतसर के बाजार में अवैध रूप से बेचा है व 1 साल से सुखबीर उसे उक्त कृत्य करने उत्प्रेरित कर रहा था साथ ही समय-समय पर भड़काकर व बरगलाकर उसे गहने लाकर देने को कहता था।

पढ़ें- स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में पिछले 24…

महिला ने 26 अक्टूबर 2019, 29 दिसंबर 2019 व 14 फरवरी 2020 को गहने दिल्ली जाककर सुखबीर को दिए थे। पुलिस ने पूरे मामले की जांच के बाद महिला समेत सुखबीर पर IPC की धारा 380,411,414 के तहत मामला दर्ज किया है