दोपहिया वाहन के साथ दो हेलमेट खरीदना अनिवार्य, रसीद के आधार पर होगा रजिस्ट्रेशन.. जानिए | Buying two helmets with two-wheeler vehicle will be mandatory

दोपहिया वाहन के साथ दो हेलमेट खरीदना अनिवार्य, रसीद के आधार पर होगा रजिस्ट्रेशन.. जानिए

दोपहिया वाहन के साथ दो हेलमेट खरीदना अनिवार्य, रसीद के आधार पर होगा रजिस्ट्रेशन.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 13, 2019/11:08 am IST

ग्वालियर। प्रदेश में नए दोपहिया वाहन की खरीदने के साथ आपको दो हेलमेट भी खरीदना अनिवार्य होगा। हेलमेट की रशीद के आधार पर ही वाहन का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

पढ़ें- 4 करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर.. देखिए वीडियो

हेलमेट नहीं खरीदने पर वाहन का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा। परिवहन आयुक्त शैलेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक ये आदेश राज्य के सभी परिवहन विभाग को जारी कर दिया गया है। ये आदेश सिर्फ दोपहिया वाहन चालकों के लिए जारी किया गया है। हेलमेट उसी एजेंसी से खरीदना होगा जहां से वाहन खरीदी की जाएगी।

पढ़ें- रेत के अवैध खनन के दौरान माफियाओं और ग्रामीणों में विवाद, हवा में क…

परिवहन आयुक्त शैलेंद्र श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक अब जिले दोपहिया वाहन का रजिस्ट्रेशन तभी होगा, जब वाहन खरीदने के साथ दो हेलमेट की खरीदी भी की जाएगी। हेलमेट खरीदी की रशीद के आधार पर वाहन रजिस्ट्रेशन की प्रकिया पूरी होगी। पूरे प्रदेश के परिवहन अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है।

पढ़ें- महाकाल मंदिर में बाबा बर्फानी के दर्शन, मोबाइल में वीडियो बनाने के …

4 करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/BAR-XR7WD9U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers