CAA-NRC-NPR का विरोध, शाहीन बाग की तर्ज पर मुंबई में भी मुस्लिम महिलाएं बैठी धरने पर | CAA-NRC-NPR opposes On the lines of shaheen bagh Muslim women sitting on sit-in protest in Mumbai too

CAA-NRC-NPR का विरोध, शाहीन बाग की तर्ज पर मुंबई में भी मुस्लिम महिलाएं बैठी धरने पर

CAA-NRC-NPR का विरोध, शाहीन बाग की तर्ज पर मुंबई में भी मुस्लिम महिलाएं बैठी धरने पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 28, 2020/2:24 pm IST

मुंबई। शाहीन बाग की तर्ज पर मुंबई के नागपाड़ा इलाके में CAA-NRC-NPR के खिलाफ सैकड़ों महिलाओं ने धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया है। मुस्लिम महिलाएं 26 जनवरी की रात से धरना- प्रदर्शन पर बैठी हैं।

ये भी पढ़ें- अमेरिका के रिपोर्ट से भारत में हड़कंप, देश में पिछले 5 महीने में 25…

संशोधित नागरिकता कानून यानि सीएए, राष्ट्रीय नागरिक पंजी यानि एनआरसी, राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी यानि एनपीआर के खिलाफ सैकड़ों महिलाएं सड़क पर उतर आईं हैं। हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन करते हुए ये महिलाएं मोरलैंड मार्ग पर अरबिया होटल के बाहर धरना दे रही हैं। इनमें से अधिकतर महिलाएं मुस्लिम बहुल क्षेत्र मदनपुरा, झूला मैदान, अपरिपाड़ा और मध्य मुम्बई के कुछ इलाकों की निवासी हैं।

ये भी पढ़ें- एक रुपये में मरीजों का इलाज करने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक को प…

मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अपील करने के बाद भी इन मुस्लिम महिलाओं ने अपना आंदोलन वापस नहीं लिया है। नागपाड़ा पुलिस के मुताबिक उन्होंने प्रदर्शनकारियों से अपील की थी पुलिस से पहले अनुमति लें, लेकिन महिलाओं ने इसे मानने से इनकार कर दिया है।

ये भी पढ़ें- CAA-NRC पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार,केंद्र को जारी किया …

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाएं धरना प्रदर्शन कर रहीं हैं, इन्हीं की देखादेखी देश के अन्य स्थानों में कुछ मुस्लिम महिलाएं शाहीन बाग की तर्ज पर अपना विरोध जताना चाहती हैं।