अमेरिका की रिपोर्ट से भारत में हड़कंप, देश में पिछले 5 महीने में 25 हजार चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले आए सामने | US report stirred up in India, 25 thousand child pornography cases were reported in the country in the last 5 months

अमेरिका की रिपोर्ट से भारत में हड़कंप, देश में पिछले 5 महीने में 25 हजार चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले आए सामने

अमेरिका की रिपोर्ट से भारत में हड़कंप, देश में पिछले 5 महीने में 25 हजार चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले आए सामने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : January 28, 2020/4:41 am IST

नई दिल्ली। अमेरिका के मुताबिक भारत में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले पिछले पांच महीने में काफी तेजी से बढ़ा है। अमेरिका ने भारत को एक रिपोर्ट सौंपा है जिसके मुताबिक 5 महीने में 25 हजार से ज्यादा चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मटेरियल अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड किया गया है। इनमें सबसे ज्यादा राजधानी दिल्ली के हैं। इसके बाद महाराष्ट्र, गुजरात, यूपी और पश्चिम बंगाल में चाइल्ड सेक्स्अल मटेरियल सोशल मीडिया में अपलोड किया जाता है।

पढ़ें- शादी से पहले सेक्स न करने लिए सरकार शुरू करेगी अभियान, किशोरावस्था …

सारे डेटा अमेरिका के नेशनल सेंटर फॉर मिसिंग ऐंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रन ने भारत के नेशनल क्राइम रेकॉर्ड्स ब्यूरो को दिया है। भारत और अमेरिका ने यह डेटा शेयर करने के लिए पिछले साल समझौता किया था। सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र में ऐसे करीब 1700 मामलों को साइबर यूनिट को भेजा गया है, जबकि बाकी राज्यों में भी लगभग ऐसा ही हाल है।

पढ़ें- जिहादियों ने सेना के कैंपों पर किया हमला, 19 की मौत, 5 घायल

रिपोर्ट सामने आने के बाद देश भर में गिरफ्तारियां की जा रही है। अकेले मुंबई में ही करीब 500 केस हुए हैं। दिल्ली, गुजरात और केरल ये आंकड़े हासिल करने के बाद पहले ही कार्रवाई कर चुके हैं।

पढ़ें- 13 साल की लड़की 10 साल के लड़के से बनी मां, डॉक्टर्स रह गए दंग

बैठक में बनेगी रणनीति