सीडीएम टॉपर जागेंद्र साहू ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, मेडिटेशन कोर्स करने साधना केंद्र में रूका था मृतक | CDM topper Jogendra Sahu hanged himself in durg

सीडीएम टॉपर जागेंद्र साहू ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, मेडिटेशन कोर्स करने साधना केंद्र में रूका था मृतक

सीडीएम टॉपर जागेंद्र साहू ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, मेडिटेशन कोर्स करने साधना केंद्र में रूका था मृतक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : March 17, 2019/3:16 am IST

दुर्ग। दुर्ग के धम्मकेतु विपश्यना साधना केंध्र थनौद में सीडीएम टॉपर जागेंद्र साहू ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जागेंद्र ने आश्रम परिसर स्थित पेड़ में फांसी लगाई है। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। मृतक छत्तीसगढ़ सहायक मानचित्र अधिकारी परीक्षा (सीडीएम व्यापमं) में प्रदेश में टॉपर रहा है। वह मेडिटेशन कोर्स करने के लिए अपने दोस्तों के साथ यहां आया था।

पढ़ें- पाटन इलाके के गांवों में तेल मिलने की संभावना, ONGC की टीम कर रही ख.

जागेंद्र साहू निमोरा (अभनपुर) का निवासी था। शनिवार को दस दिनों का उनका मेडिटेशन कोर्स पूरा होने वाला था। जागेन्द्र दोस्तों के साथ भिलाई में तालपुरी स्थित पारिजात अपार्टमेंट में रहता था। किराए के अपार्टमेंट में चारों कॉम्पीटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे थे। चारों ने परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने के लिए मेडिटेशन कोर्स करने का निर्णय लिया। नेट में सर्च करने के बाद उन्होंने विपश्यना साधना केन्द्र थनौद को चुना था। जागेन्द्र ने अपने पिता को साधना केंद्र जाने की जानकारी दी थी। यह भी बताया था कि दस दिन तक उसका मोबाइल बंद रहेगा।

पढ़ें-लोकसभा चुनाव से पहले JCCJ को तगड़ा झटका, मुख्य प्रवक्ता नितिन भंसाल…

शनिवार को साधना का आखिरी दिन था। वे रविवार को आश्रम से लौटने वाले थे, लेकिन इसके पहले ही जागेन्द्र ने बेडशीट का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक जागेन्द्र आश्रम में एक अन्य युवक के साथ कमरे में रुका था। साथ ठहरे युवक को भी भनक नहीं लगी कि वह कब कमरे से बाहर निकला। पुलिस का अनुमान है कि घटना रात ग्यारह बजे से सुबह चार बजे के मध्य की है। सीडीएम परीक्षा में प्रदेश में अव्वल आने के बाद जागेन्द्र ने जूनियर इंजीनियरिंग की परीक्षा दी थी। उसे रिजल्ट का इंतजार था। वह अगली परीक्षा की तैयारी करने से पहले मेडिटेशन कोर्स के लिए थनौद आया था। विपश्यना साधना केन्द्र में लोग तनाव दूर करने और एकाग्रता की तलाश में आते हैं। साधना के दौरान ऐसा क्या हुआ कि टॉपर को ऐसा कदम उठाना पड़ा। वहीं जागेन्द्र साहू के आत्मघाती कदम उठाने से कई सवाल खड़े हो गए हैं।

 
Flowers