केंद्र सरकार ने जारी की अनलॉक-4 की गाइडलाइंस, 7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो रेल, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद | Central Government has released Unlock-4 Guidelines, Metro Rail will start from September 7,

केंद्र सरकार ने जारी की अनलॉक-4 की गाइडलाइंस, 7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो रेल, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

केंद्र सरकार ने जारी की अनलॉक-4 की गाइडलाइंस, 7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो रेल, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 29, 2020/2:32 pm IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी कर दी है। अनलॉक 4 में 7 सितंबर से दिल्ली मेट्रो शुरू होगी। गाइडलाइन मे कहा गया है कि आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय / रेल मंत्रालय द्वारा MHA के साथ परामर्श के बाद मेट्रो रेल को 7 सितंबर से क्रमबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी।

आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय / रेल मंत्रालय द्वारा MHA के साथ परामर्श के बाद मेट्रो रेल को 7 सितंबर से क्रमबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी : भारत सरकार pic.twitter.com/Rk7bVXe1RH

— ANI_HindiNews (@AHindinews) August 29, 2020

ये भी पढ़ें: चलती बस में महिला के साथ हुआ बलात्कार, 40 अन्य यात्री भी थे सवार, ल…

नई गाइडलाइन के अनुसार स्कूल कॉलेज अभी भी नहीं खोले जाएंगे, साथ ही जिम, सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सामाजिक / शैक्षणिक / खेल / मनोरंजन / सांस्कृतिक / धार्मिक / राजनीतिक समारोह और अन्य मण्डली को 100 व्यक्तियों की अधिकतम क्षमता के साथ 21 सितंबर से अनुमति दी जाएगी। 

ये भी पढ़ें: गलवान घाटी में 15 जून को मारे गए चीनी सैनिक की तस्वीर आई सामने, भार…

राज्य / केन्द्र शासित प्रदेश की सरकारें केंद्र सरकार के परामर्श के बिना कंटेनमेंट जोन को छोड़कर किसी भी स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन नहीं लगाएंगी । निम्नलिखित गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों को कंटेनमेंट जोन के बाहर अनुमति दी जाएगी:

(i) सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर (ओपन-एयर थिएटर को छोड़कर) और इसी तरह के स्थान।

(ii) MHA द्वारा अनुमति के अलावा अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा

MHAOrder_Unlock4_29082020 by Anil Shukla on Scribd

 
Flowers