सीजीएमएससी में 268 पदों पर भर्ती, 20 अगस्त आवेदन की आखिरी तिथि.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 18 Aug 2019 04:54 PM, Updated On 18 Aug 2019 04:54 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ चिकित्सा सेवा निगम लिमिटेड यानि सीजीएमएससी ड्रग डेटा एंट्री ऑपरेटर के 268 पदों पर भर्ती करने वाला है। आवेदन से जुड़ी ज्यादा जानकारी CJMSC recruitment 2019 में भी ले सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 अगस्त है।

पढ़ें- एम्स से 124 पदों पर भर्ती, 29 तक कर सकते हैं आवेदन.. देखिए डिटेल्स

सीजीएमएससी ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आवेदन पत्र खरीदने के झंझट से आपको मुक्ति दे दी गई है। सीजीएमएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आप फार्म को डाउनलोड कर उसका प्रिंट निकाल सकते हैं। आपको इसी फार्म को भरकर निर्धारित अवधि में निर्धारित ईमेल आईडी पर भेजना होगा।

पढ़ें- केंद्रीय विश्वविद्यालय में शिक्षकों के 5,926 पदों पर भर्ती.. देखिए

सीजेएमएससी भर्ती कुल 268 पदों पर होगी। इसमें से 86 पद एसटी, 32 पद एससी व 38 अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हैं। 112 पद अनारक्षित क्षेणी के हैं। आवेदन की न्यूनतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है। इससे कम उम्र का व्यक्ति आवेदन नहीं कर सकता है। अधिकतम आयु की सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

पढ़ें- डाक विभाग में 10066 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन.. देखिए

आवेदन करने से जुड़ी खास जानकारी-

भर्ती संविदा के आधार पर होगी। अगर आपका काम अच्छा होगा तो नौकरी चलती रह सकती है। इन पदों के लिए डिप्लोमा इन फार्मेसी या बैचलर इन फार्मेसी में डिग्री रखने वाले ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदक का छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना जरूरी है। छत्तीसगढ़ के बाहर के लोग भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। फार्मेसी की डिग्री के साथ ही आवेदक के पास डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन, बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन में से कोई एक डिग्री होनी चाहिए। डिग्रियां छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों की ही मान्य होंगी। फार्मेसी संबंधित शैक्षणिक अर्हता पूरा करने वाले अभ्यर्थियों के न मिलने की दशा में कंप्यूटर कोर्स करने वाले अभ्यर्थियों को भी मौका दिया जा सकता है।

तालाब में डूबने से दो बच्चियों की मौत

Web Title : CGMSC Recruitment for 268 Posts

जरूर देखिये