देशविरोधी नारेबाजी केस में दस के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, जानें क्या है पूरा मामला | Chargesheet filed against ten in anti-country slogan case

देशविरोधी नारेबाजी केस में दस के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, जानें क्या है पूरा मामला

देशविरोधी नारेबाजी केस में दस के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, जानें क्या है पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : January 15, 2019/5:26 am IST

नई दिल्ली। देशविरोधी नारेबाजी केस में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 10 आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने सोमवार को चार्जशीट दाखिल कर दिया। पटियाला हाऊस कोर्ट में दाखिल 1200 पन्नों की इस चार्जशीट में कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, मुनीब हुसैन, उमर गुल, राईए रसूल, बशीर भत, शेहला रशीद, अपराजिता राजा समेत कई लोगों के नाम है।

पढ़ें-पीएम के स्वागत के लिए पहुंचे भूपेश-रमन का आमना-सामना, आदिवासियों की रिहाई और आयुष्मान योजना पर बो…

अब कोर्ट इस पर आज फैसला करेगा। इस मामले के तीन साल बाद दाखिल हुए इस चार्जशीट में कहा गया है कि जेएनयू में देश विरोधी नारे 7 कश्मीरी छात्रों ने लगाए थे। इसमें कहा गया है कि उमर खालिद इस सभी आरोपियों के संपर्क में था और उसे कैंपस में आयोजित कार्यक्रम में भी बुलाया गया था। हांलांकि कन्हैया कुमार के खिलाफ नारे लगाने का कोई सबूत नहीं है लेकिन उन पर नारे लगाने वालों का समर्थन करने का आरोप है।

पढ़ें- एयरपोर्ट पर सीएम बघेल ने की पीएम मोदी की अगुवानी, सत्ता परिवर्तन के…

कन्हैया समेत अन्य छात्र नेताओं पर दिल्ली स्थित JNU परिसर में संसद हमले का दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाए जाने के विरोध में कार्यक्रम आयोजित करने का आरोप है। साथ ही इन पर कार्यक्रम के दौरान भड़काऊ भाषण देने की धाराओं में भी मामला दर्ज किया गया है। पिछले दिनों दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने कहा था कि यह मामला काफी पेचीदा है और इसके लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने कई राज्यों का दौरा कर जांच की है।