धान का अवैध परिवहन रोकने सीमावर्ती जिलों में बनाए जाएंगे चेक प्वॉइंट, डीजीपी ने आईजी और एसपी की बैठक में दिए निर्देश | Check points to be made in border districts to stop illegal paddy transportation

धान का अवैध परिवहन रोकने सीमावर्ती जिलों में बनाए जाएंगे चेक प्वॉइंट, डीजीपी ने आईजी और एसपी की बैठक में दिए निर्देश

धान का अवैध परिवहन रोकने सीमावर्ती जिलों में बनाए जाएंगे चेक प्वॉइंट, डीजीपी ने आईजी और एसपी की बैठक में दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : December 3, 2020/11:34 am IST

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी आईजी और एसपी की बैठक ली। अवस्थी ने समीक्षा करते हुए कहा कि कम्युनिटी पुलिसिंग के साथ ही बेसिक पुलिसिंग पर भी ध्यान दें।

पढ़ें- 36 बरस बाद भी गैस त्रासदी का दंश झेल रहे लोग, पीड़ि…

डीजीपी ने कहा कि धान खरीदी के दौरान पुलिस पूरी तरह सजग रहे। सीमावर्ती जिलों में धान का अवैध परिवहन रोकने के लिए चेक प्वाइंट बनाएं। उन्होंने कहा कि चिटफंड कंपनी संचालकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें, साथ ही संपत्ति कुर्की की कार्रवाई में तेजी लाएं जिससे निवेशकों को उनका पैसा शीघ्र वापस दिलाया जा सके।

पढ़ें- रायपुर में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, इस तारीख शुरू होगी चालानी कार्रवाई

पुलिस छोटे-छोटे अपराध होने पर भी अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करें। जिससे अपराधियों में पुलिस के प्रति भय बना रहे। मामूली मामलों में भी सख्त कार्रवाई होने से अपराधियों को बड़ी घटनायें अंजाम देने का मौका नहीं मिलेगा। ट्रैफिक चेकिंग के दौरान चालानी कार्रवाई के साथ ही आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर कार्रवाई करें।

पढ़ें- किसानों को 4 किस्तों में दी जाएगी धान MSP अंतर …

अवस्थी ने अवैध शराब , कबाड़, सायबर ठगों पर सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने बस्तर पुलिस द्वारा एटीएम मशीन में गड़बड़ी कर ठगी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने पर प्रशंसा करते हुए कहा कि पुलिस टीम को इन्द्रधनुष सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।
डीजीपी ने कहा कि आपराधिक , अनुशासनहीन और भ्रष्ट प्रवृत्ति के पुलिसकर्मियों की विभाग में कोई जगह नहीं है। सभी एसपी भ्रष्टाचार के मामलों पर सख्त कार्रवाई करें। बैठक में आईजी रायपुर डॉ आंनद छावड़ा, डीआईजी सीआईडी सुशील द्विवेदी एवं सभी आईजी, एसपी उपस्थित रहे।