सऊदी अरब से मतदान करने आया युवक नाम कटने से निराश, दिल्ली से आए नेत्रहीन भाइयों डाला वोट, एक दिन के नवजात के साथ पहुंची महिला | Chhattisgarh Assembly Election 2018

सऊदी अरब से मतदान करने आया युवक नाम कटने से निराश, दिल्ली से आए नेत्रहीन भाइयों डाला वोट, एक दिन के नवजात के साथ पहुंची महिला

सऊदी अरब से मतदान करने आया युवक नाम कटने से निराश, दिल्ली से आए नेत्रहीन भाइयों डाला वोट, एक दिन के नवजात के साथ पहुंची महिला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 20, 2018/7:07 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान मंगलवार को जारी है। इस दौरान विभिन्न जगहों पर कई उत्साह बढ़ाने वाले वाली खबरें आ रही हैं तो कहीं मतदाता सूची में नाम कटने से मतदाना निराश हैं।

जशपुर से खबर है कि एक महि्ला ने एक दिन के बच्चे के साथ वोट डालने पहुंची। मीना नाम की महिला ने 1 दिन के नवजात के पहुंचकर मतदान किया और कहा कि लोकतंत्र का पर्व है, मतदान मेरा गर्व है। इधर रायपुर में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल निर्वाचन आयोग पहुंचा है। यह प्रतिनिधि मंडल EVM में आ रही खराबी पर पक्ष रखने के लिए पहुंचा है। कांग्रेस की ओर से डॉ राकेश गुप्ता और रुचिर गर्ग मुलाकात करेंगे। वहीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू चर्चा अधिकारियों से कर रहे हैं। रायपुर में मॉक पोल के समय 160 EVM बदले गए हैं। कुछ मशीनों में एसेंबलिंग की दिक्कत आ रही थी।

रायपुर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया अग्रवाल ने मतदान करने के बाद कहा कि जानबूझ कर ईवीएम में गड़बड़ी की जा रही है। इसके लिए चुनाव आयोग से शिकायत की है। उन्होंने कहा कि भाजपा को हार दिख चुकी है इसलिए लोगों को वोट देने से रोका जा रहा है।

उधर कोरिया जिले में मतदान करने पहुंचे युवक को तब निराशा हाथ लगी जब उसे मालूम चला कि उसका नाम मतदाता सूची से कट गया है। युवक सफीउल्लाह खान सऊदी अरब से मतदान करने के लिए ही आया था। यहां आने पर उसे मालूम चला कि उसका नाम मतदाता सूची से कट गया है। युवक मतदान केंद्र 136 में मतदान करने पहुंचा था। वह 29 साल से मतदान करते आ रहा था।

जांजगीर में दिव्यांग नेत्रहीन दो सगे भाइयों ने मतदान अकलतरा विस के करमन्दा गांव के बूथ 102 में पहुंचकर मतदान किया। इन के नाम श्याम नारायण राठौर और अजय कुमार राठौर हैं। दोनों दिल्ली में पढ़ाई करते हैं। दोनों दिल्ली से वोटिंग करने आए हैं। वे लोगों से मतदान करने कर रहे लोगों से अपील कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की पोलिंग, अकेले रायपुर ग्रामीण में 21 ईवीएम खराब, कवर्धा, जांजगीर-चांपा, खरसिया से भी खराबी की शिकायतें 

बिलासपुर के रतनपुर में भेड़ी मुड़ा मतदान केंद्र 257 की दो बार मशीन बिगड़ने से मतदाता परेशान हुए। जबकि मरवाही विधानसभा के मतदान क्रमांक 97 में पदस्थ कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है। लोगो ने उनके खिलाफ स्याही लगाने में अनियमितता करने की शिकायत की थी। उन्हें हिरासत दूसरे कर्मचारी को आगे की कार्रवाई की जिम्मेदारी दी गई है।

 
Flowers