मुख्यमंत्री ने मेरी जान बचा ली.. पुलिस के एक्शन के बाद ननकीराम कंवर ने दिया बयान | Chief Minister saved my life .. Nankiram Kanwar gave statement after police action

मुख्यमंत्री ने मेरी जान बचा ली.. पुलिस के एक्शन के बाद ननकीराम कंवर ने दिया बयान

मुख्यमंत्री ने मेरी जान बचा ली.. पुलिस के एक्शन के बाद ननकीराम कंवर ने दिया बयान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 8, 2020/12:15 pm IST

कोरबा। मुख्यमंत्री निवास के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने की पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर की चेतावनी के बाद हरकत में आई कोरबा पुलिस ने आनन-फानन में भाजपा नेता देवेंद्र पांडेय व उसके पुत्र की गिरफ्तारी की कार्रवाई की। इसके बाद ननकीराम का बयान आया कि मुख्यमंत्री ने मेरी जान बचा ली, वरना मैं भूख हड़ताल पर बैठता जरूर। शाम होते तक एट्रोसिटी एक्ट लगाए जाने के बाद भी देवेंद्र पांडेय की जमानत होने की खबर भी आ गई। जमानत मिलने के बाद घर पहुंचकर मीडिया को बयान देते हुए पांडेय ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, पर पराजित नहीं हो सकता। 

पढ़ें- रिया चक्रवर्ती को NCB ने किया गिरफ्तार, होगा मेडिकल टेस्ट

बता दें  सृष्टि इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च सेंटर के संचालन को लेकर काफी दिनों से ननकीराम व भाजपा नेता सहकारी मर्यादित बैंक बिलासपुर के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र पांडेय के बीच अंदरूनी खींचातानी चल रही थी। 26 अगस्त की रात को यह विवाद खुलकर उस समय सामने आया, जब ननकीराम का पुत्र संदीप कंवर, देवेंद्र पांडेय के घर जा पहुंचा। इसके बाद दोनों एक दूसरे पर दुर्व्यवहार कर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए थाना में शिकायत किए। दरअसल 26 अगस्त को देवेन्द्र पाण्डेय के घर में शराब के नशे में पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर का बेटा संदीप कंवर गया हुआ था। इस दौरान दोनो पक्षों में कहासूनी के बाद मारपीट हो गई।

पढ़ें- रिया चक्रवर्ती ने कबूला, सुशांत के साथ वे भी लेती ​…

पुलिस ने देवेन्द्र पाण्डेय और उनके बेटे पर जहां मारपीट का अपराध दर्ज किया था तो वहीं संदीप कंवर पर घर में घूसकर मारपीट के मामले में गैरजमानतीय धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया था। बाद में ननकीराम कंवर पुलिस पर ही पक्षपात का आरोप लगाते कार्रवाई का दबाव बनाने लगे जिसके बाद आज पुलिस ने मामले में एक्ट्रोसिटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर देवेन्द्र पाण्डेय और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया। हालाकि बाद में देर शाम विशेष न्यायाधीश योगेश पारिक की बैंच ने दोनेा को जमानत पर रिहा कर दिया। अब देवेन्द्र पाण्डेय ननकीराम को लेकर आक्रामक हो गए है।

पढ़ें- कैबिनेट मंत्री पर अशोभनीय टिप्पणी करने और एनकाउंटर …

देवेन्द्र पाण्डेय के पिता को ननकीराम अपना गुरू मानते है इस लिहाज से ननकीराम ने देवेन्द्र पाण्डेय को भी अपना गुरूभाई मान रखा है लेकिन अब देवेन्द्र खुुलकर ननकीराम के खिलाफ बात रख रहे है, देवेन्द्र पाण्डेय की माने तो बेटे के गलत होने पर भी ननकीराम उसका साथ दे रहे है जबकि ननकीराम केे बेटे संदीप ने ही शराब के नशे में उनके घर में घुसकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया और उनकी बेटी को उठाकर ले जाने की बात कही इसके अलावा फोन पर भी काफी अश्लील गालियां दी है।

पढ़ें- BJP समर्थकों पर उंगली उठाने वाले का हाथ काट देंगे, …

हालांकि उन्होने कानून पर भी पूरा विश्वास जताया है। इधर ननकीराम कंवर ने सरकार से अनुरोध किया है कि सृष्टि मेडिकल की प्रॉपर्टी को अपने आधिपत्य में ले लें और यहां राज्य सरकार की प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज प्रारंभ किया जाए। उनका कहना है कि ऐसे ही वर्तमान में मेडिकल कॉलेज के लिए स्थल ढूंढ़ा जा रहा। जनता के सहयोग से ही सृष्टि की बिल्डिंग खड़ी हुई है और इसका उपयोग जरूरतमंद जनता के लिए हो, तो उनका उद्देश्य भी पूरा हो जाएगा। कंवर ने कहा कि मौजूदा हालात यह है कि अस्पताल के स्टाफ व चिकित्सकों को वेतन प्रदान करना मुश्किल हो रहा।

 
Flowers