मुख्यमंत्री शिवराज ने की 'सीएम किसान कल्याण योजना' की शुरूआत, किसानों को मिलेंगे हर साल 4 हजार रुपए | Chief Minister Shivraj started 'CM Kisan Kalyan Yojana', farmers will get 4 thousand rupees every year

मुख्यमंत्री शिवराज ने की ‘सीएम किसान कल्याण योजना’ की शुरूआत, किसानों को मिलेंगे हर साल 4 हजार रुपए

मुख्यमंत्री शिवराज ने की 'सीएम किसान कल्याण योजना' की शुरूआत, किसानों को मिलेंगे हर साल 4 हजार रुपए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 26, 2020/6:03 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राजधानी के मिंटो हॉल में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की तर्ज पर ‘मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना’ की शुरूआत की है, इस योजना के तहत अब हर साल किसानों को 4 हजार रुपए मिलेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को बीमा दावा राशि का वितरण भी किया।

ये भी पढ़ें: प्रदेश के 27 आईएएस अफसरों को सौंपे गए जिलों के प्रभ…

बता दें कि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना और प्रधानमंत्री कल्याण योजना दोनों को मिलाकर अब हर किसान के खाते में हर साल 10 हजार रुपए की राशि आएगी। इस योजना का लाभ उन सभी 77 लाख किसानों को मिलेगा जो प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत पंजीकृत हैं। मध्यप्रदेश के किसानों को अब 10 हजार की राशि मिलेगी। यह राशि साल में दो बार 2 हजार की किश्तों में आएगी।

ये भी पढ़ें: पुलिस लाइन में पदस्थ हेड कॉन्स्टेबल की मौत, दो दिन …

वहीं मौसम आधारित फसल बीमा योजना के अंतर्गत लाभान्वित कृषकों को बीमा दावा राशि का सीएम ने आज वितरण कार्य का शुभारंभ किया है। यह कार्यक्रम उद्यानिकी और खाद्य प्रसंस्करण विभाग ने आयोजित किया है।