दबे पांव चोर दरवाजे से भारतीय स्मार्टफोन में एंट्री कर रहा है टिकटॉक? ये जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान | Chorok is entering Indian smartphone from door to door?

दबे पांव चोर दरवाजे से भारतीय स्मार्टफोन में एंट्री कर रहा है टिकटॉक? ये जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

दबे पांव चोर दरवाजे से भारतीय स्मार्टफोन में एंट्री कर रहा है टिकटॉक? ये जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : July 14, 2020/11:51 am IST

नई दिल्ली। भारत ने हाल ही में बेहद लोकप्रिय टिकटॉक समेत 59 मोबाइल चीनी एप्लिकेशन पर बैन लगाया है। सरकार ने इन एप्लिकेशन को बंद करने के पीछे देश की सुरक्षा को खतरा बताया था। वहीं अब आपको ये जानकार बेहद हैरानी होगी कि दबे पांव चोर दरवाजे से टिकटॉक समेत अन्य चीनी एप्लिकेशन दस्तक देनी शुरू कर दिया है।

Read More News: 3 पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, छत्तीसगढ़ के इस थाने में तैनात पूरे स्टॉफ का होगा कोरोना टेस्ट

मालूम होगा कि भारत ने चीन सीमा पर बढ़ते तनाव के बाद 30 जून 59 मोबाइल एप्लिकेशन पर बैन लगा दिया था। वहीं अब फिर से अन्य माध्यमों से भारतीय स्मार्टफोन में आने की फिराक में जुट गया है। दरअसल सामने आए एक रिपोर्ट ने बड़ा खुलासा किया है। जिसमें बताया गया है कि चीनी एप्प फिर से भारतीय स्मार्टफोन में प्रवेश कर रहा है।

Read More News: चीन सीमा पर दुनिया की सबसे ऊंची रेल लाइन बिछा रहा भारत.. दिल्ली से लद्दाख पहुंचने के घंटे होंगे कम

खुलासा हुआ है कि स्मार्टफोन में लिंकभेज कर इसे सीधे ब्राउजर से डाउनलोड किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जो लोग लंबे समय से टिकटॉक का इस्तेमाल कर रहे थे उन्हें दोबारा से इसे डाउनलोड करने के लिए लिंक भेजा जा रहा है। यह लिंक व्हाट्सएप, ईमेल, मैसेंजर से apk फर्मेट में भेजा जा रहा है। बता दें कि इस खुलासे के बाद एक्सपर्ट भी हैरान है। वहीं अब समय आ गया है कि भारत को इन हरकतों पर लगाम लगाने के लिए जल्द ही बड़े फैसले लेने होंगे।

Read More News:  तीन जिलों में मिले 89 नए कोविड-19 मरीज, एक ही परिवार के 7 लोगों में मिला कोरोना का संक्रमण

 
Flowers