सीएम भूपेश बघेल बोले, 'सड़क पर चल रहे मजदूरों के कष्ट की जिम्मेदारी ले केंद्र सरकार, राज्यों पर ठीकरा फोड़ना गलत' | CM Bhupesh Baghel said, 'Central government should take responsibility for the sufferings of the laborers on the road

सीएम भूपेश बघेल बोले, ‘सड़क पर चल रहे मजदूरों के कष्ट की जिम्मेदारी ले केंद्र सरकार, राज्यों पर ठीकरा फोड़ना गलत’

सीएम भूपेश बघेल बोले, 'सड़क पर चल रहे मजदूरों के कष्ट की जिम्मेदारी ले केंद्र सरकार, राज्यों पर ठीकरा फोड़ना गलत'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : May 17, 2020/3:24 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मजदूरों के मुद्दे पर केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर पलटवार किया है। सीएम ने कहा है कि जिस तरह पीएम मोदी ने ताली-थाली बजाकर एकजुटता का श्रेय लिया। इसी तरह सड़क पर चल रहे मजदूरों के कष्ट की जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 16 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

सीएम ने कहा कि लाखों लोग पैदल चल रहे हैं, सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है, लाखों का जीवन बर्बाद हो गया है। सीएम ने कहा कि लोग गुजरात-महाराष्ट्र से ट्रक के जरिए छत्तीसगढ़ की सीमा में पहुंच रहे हैं। यहां से उड़ीसा, झारखंड, बिहार और मध्यप्रदेश जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: देश की 100 यूनिवर्सिटी में शुरू होंगे ऑनलाइन कोर्से…

सीएम ने कहा कि केन्द्र को शुरू से ट्रेन चलाने की अनुमति देनी थी, अभी अनुमति मिली उसमें दो राज्यों की सहमति अनिवार्य है, जिसके कारण से उत्तरप्रदेश, कर्नाटक व जम्मू कश्मीर में आने से देर हो रही है। सीएम ने कहा कि इस स्थिति में भी केन्द्र द्वारा राज्य सरकारों पर ठीकरा फोड़ना गलत है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन 4.0 स्कूल, कॉलेज, मॉल सहित ये सेवाएं रहेंगे…

 
Flowers