अमित शाह की बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल बोले- विश्वास, सुरक्षा और विकास की नीति के साथ होगा नक्सलियों का खात्मा | CM Bhupesh Baghel Met With Amit Shah, CM bhupesh Baghel says- We Will clean naxal with Trust, Security and Development Policy

अमित शाह की बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल बोले- विश्वास, सुरक्षा और विकास की नीति के साथ होगा नक्सलियों का खात्मा

अमित शाह की बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल बोले- विश्वास, सुरक्षा और विकास की नीति के साथ होगा नक्सलियों का खात्मा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 26, 2019/9:05 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खात्मे को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि विश्वास, सुरक्षा और विकास की नीति से नक्सलवाद का सफाया करेंगे। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को नक्सल प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई थी। इस दौरान नक्सलियों के खिलाफ नीति को लेकर गहन चर्चा हुई।

Read More: मारक शक्ति के बयान पर साध्वी को फटकार, विपक्ष ने किया पलटवार, सांसद प्रज्ञा ने कहा- कायम हूं अपनी बात पर

बैठक के बाद सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बैठक में विश्वास सुरक्षा और विकास की नीति से नक्सलवाद का सफाया करने की बात पर चर्चा हुई। इस दौरान सुरक्षा, राज्यों के बीच समन्वय, विकास सम्बन्धी मुद्दों पर भी केंद्र सरकार का ध्यान आकृष्ट किया गया। वहीं, सड़क निर्माण के लिए सभी राज्यों ने 60 प्रतिशत के बजाए शत-प्रतिशत फंड देने की मांग की। नक्सल प्रभावित 8 राज्यों के 34 जिलों में 1500 किलोमीटर पर बनी सड़कों के सुधार के लिए भी मुख्यमंत्रियों ने फंड की मांग की।

Read More: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- भारत निर्वाचन आयोग जो निर्णय लिया उसका पालन करेंगे, जानिए

ज्ञात हो कि धारा 370 को हटाने का बड़ा फैसला लेने के बाद अब गृहमंत्री अमित शाह नक्सल प्रभावित राज्यों से नक्सलियों के सफाए की रणनीति बना रहे हैं। इसी चलते अमित शाह ने 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को नक्सलियों के खिलाफ नीति पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई थी। बैठक में नक्सलियों के सफाए को लेकर लंबी चर्चा हुई।

Read More: दावा : एनआरसी में नाम दर्ज कराने हिंदुओं ने जमा किए ज्यादा फर्जी दस्तावेज, अब असम में सांप्रदायिक विभाजन

 
Flowers