CM भूपेश बघेल ने दीपावली पर शहीदों के परिजनों को भेजा शुभकामना संदेश, कहा- जवानों का बलिदान अविस्मरणीय | CM Bhupesh Baghel sent a greeting message to the families of the martyrs on Deepawali

CM भूपेश बघेल ने दीपावली पर शहीदों के परिजनों को भेजा शुभकामना संदेश, कहा- जवानों का बलिदान अविस्मरणीय

CM भूपेश बघेल ने दीपावली पर शहीदों के परिजनों को भेजा शुभकामना संदेश, कहा- जवानों का बलिदान अविस्मरणीय

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 11, 2020/3:11 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दीपावली के पावन पर्व पर शहीद जवानों के परिजनों को शुभकानाएं प्रेषित की हैं। मुख्यमंत्री बघेल का शुभकामना संदेश पुलिस महानिदेशक स्वयं शहीद के परिजनों को भेंट करेंगे। शुभकामना संदेश संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों के भी माध्यम से शहीदों के परिजनों को भेंट किया जायेगा। पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी पुलिस अधीक्षकों को शहीदों के परिजनों को सम्मान सहित शुभकामना संदेश भेंट करने हेतु निर्देशित किया गया है।

Read More News:मरवाही में कांग्रेस उम्मीदवार केके ध्रुव ने दर्ज की जीत, जिला निर्वाचन अधिकारी ने की घोषणा

बघेल ने शहीदों की शहादत को नमन करते हुए कहा है कि राज्य बनने के बाद अब तक छत्तीसगढ़ पुलिस के 517 वीर जवानों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर राज्य और देश के लिए बलिदान दिया है। हमारे जवानों के शौर्य और पराक्रम को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। शासन द्वारा शहीदों के परिजनों के कल्याण हेतु तत्परता से कार्यवाही की जा रही है। विगत दो वर्षों में 47 शहीदों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान की गयी है। इसके साथ ही शहीदों के परिजनों को तत्काल सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है, विगत दो वर्षो में शहीदों के परिजनों को लगभग 21 करोड़ रूपए की सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि शहीद जवानों के परिजनों को आर्थिक कठिनाई न उठाना पड़े इसके लिए हम सदैव चिंतित हैं। इसी तारतम्य में शहीद जवानों के परिजनों को दी जाने वाली एक्सग्रेशिया राशि (अनुग्रह अनुदान) 03 लाख रूपये से बढ़ाकर 20 लाख रूपए भी कर दी गयी है।

Read More News: मरवाही में कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव की बड़ी जीत, बीजेपी प्रत्याशी डॉ गंभीर सिंह को हराया

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हाल ही में शहीद स्मृति दिवस के अवसर पर शहीदों के परिजनों की समस्याओं का तत्काल निराकरण किया गया। परिजनों द्वारा निजी कारणों से स्थानांतरण और आवास आवंटन की मांग की गई, जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मौके पर ही उन्हें स्थानांतरण और आवास आबंटन के आदेश प्रदान कर दिये गये।

Read More News: नेपानगर से बीजेपी की सुमित्रा कास्डेकर और अशोकनगर से जजपाल सिंह जज्जी की जीत

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि शहीदों के परिजन स्वयं को अकेला ना समझें, आप हमारे परिवार का हिस्सा हैं और आपके हर सुख-दुख में हम हमेशा आपके साथ हैं। दीपावली अंधकार को मिटाकर रोशनी फैलाने का पर्व है। इस पर्व पर मेरी शुभकानाएं हैं कि आपके परिवार में हमेशा खुशियों की रोशनी बनी रहे।

Read More News: विधायक रेणु जोगी बोली- कांग्रेस जश्न मनाकर फिर से स्वर्गीय जोगी का कर रही अपमान

मुख्यमंत्री ने शहीद जवानों के शौर्य को याद करते हुए कहा कि उन्होंने असाधारण वीरता और कर्तव्य निष्ठा का परिचय देते हुए अपनी जान की भी परवाह नहीं की। जवानों का साहस और शौर्य हम सभी के लिए हमेशा अनुकरणीय रहेगा। हमारे जवानों की शहादत को सिर्फ छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरा देश याद रखेगा।

Read More News: कमलनाथ ने कहा- ​हम जनादेश को शिरोधार्य करते हैं..विपक्ष की भूमिका निभाएंगे, जल्द करेंगे इन परिणामों की समीक्षा