सीएम भूपेश बघेल आज लेंगे कलेक्टर्स-पुलिस अधीक्षकों की कॉन्फ्रेंस, कलेक्टर, एसपी समेत आईजी होंगे शामिल | CM Bhupesh Baghel today will be the collector-cum-superintendent of the conference, including the Collector, SP

सीएम भूपेश बघेल आज लेंगे कलेक्टर्स-पुलिस अधीक्षकों की कॉन्फ्रेंस, कलेक्टर, एसपी समेत आईजी होंगे शामिल

सीएम भूपेश बघेल आज लेंगे कलेक्टर्स-पुलिस अधीक्षकों की कॉन्फ्रेंस, कलेक्टर, एसपी समेत आईजी होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 6, 2019/2:13 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दूसरी बार कलेक्टर्स-एसपी कांफ्रेंस करने जा रहे हैं। इस बैठक में सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी समेत पांचों संभाग के आयुक्त और रेंज आईजी के साथ आला अफसर शामिल होंगे। बैठक दो पाली में होगी।

ये भी पढ़ें: किसानों की बदलेगी तकदीर, गांव में लगाए जाएंगे पांच एचपी के 60 सोलर पंप

पहली पाली दोपहर एक बजे से 5 बजे तक होगी, जिसमें सभी संभागायुक्त, कलेक्टर, जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगर निगमों के आयुक्त मौजूद रहेंगे। कलेक्टर कॉन्फ्रेंस का दूसरा सत्र शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक होगा, जिसमें संभागायुक्त, IG, कलेक्टर और SP शामिल होंगे। कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस में राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना ‘नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी, लोक सेवा गारंटी अधिनियम की स्थिति, वन अधिकार अधिनियम के तहत निरस्त आवेदनों की समीक्षा, शहरी भूमि के पट्टों के नवीनीकरण, नदी भूमि के सीमांकन और उस पर हुए अतिक्रमण की जानकारी, जल संरक्षण के उपायों और सिंचाई रकबा दोगुना करने के लिए बनी कार्ययोजना की समीक्षा की जाएगी।

कॉन्फ्रेंस में नदियों को प्रदूषण मुक्त करने के लिए बनाई जाने वाली कार्ययोजना, नदी तट पर वृक्षारोपण, चिटफंड घोटाले की पीड़ितों के खिलाफ दर्ज मामलों की वापसी और पीड़ितों को राशि लौटाने के लिये किए गए उपायों, फूड प्रोसेसिंग, महिलाओं और बच्चों के पोषण स्तर में सुधार की स्थिति की समीक्षा होगी।

ये भी पढ़ें: गर्मी से हलाकान होते रहे लोग, 6 घंटे बाद बहाल हुई बिजली व्यवस्था

कॉन्फ्रेंस के दौरान समर्थन मूल्य पर धान के उपार्जन, परिवहन और कस्टम मिलिंग, पहुंचविहीन क्षेत्रों में खाद्यान्न भण्डारण साथ ही SP कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री पुलिस अफसरों की क्लॉस लेंगे।राजधानी सहित राज्य में बढ़ते अपराधों और लंबित गंभीर आपराधिक मामलों और नक्सल ऑपरेशन को लेकर समीक्षा भी की जाएगी। चर्चा इस बात की भी है कि इस कॉन्फ्रेंस के बाद परफार्मेंस के आधार पर राज्य में बड़े स्तर पर IAS और IPS अफसरों के तबादले हो सकते हैं।