#ThankYouCM कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने बताया छत्तीसगढ़ी भाषा का महत्व, महात्मा गांधी के रायपुर आगमन का किया स्मरण | CM Bhupesh Baghel told the importance of Chhattisgarhi language in #ThankYouCM program Mahatma Gandhi's arrival in Raipur is remembered

#ThankYouCM कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने बताया छत्तीसगढ़ी भाषा का महत्व, महात्मा गांधी के रायपुर आगमन का किया स्मरण

#ThankYouCM कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने बताया छत्तीसगढ़ी भाषा का महत्व, महात्मा गांधी के रायपुर आगमन का किया स्मरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : December 20, 2020/8:41 am IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर IBC24 ने खास इवेंट THANK YOU CM आयोजित किया है। राजधानी रायपुर में आयोजित विशेष कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने शिरकत की।

ये भी पढ़ें- श्रीराम के विवाह की धूम, ओरछाधीश को चारों पहर दिया जाता है गार्ड ऑफ ऑनर

IBC24 के सवालों का जबाव देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ी भाषा में आत्मीयता छलकती है, जब छत्तीसगढ़ी में बात की जाती है तो प्रदेश के आम आदमी से सहज जुड़ाव हो जाता है। वहीं सीएम ने दूसरी भाषाओं के महत्व को समझाया, उन्होंने कहा कि हमने अंग्रेजी भाषा के अध्यापन को भी बढ़ावा दिया है, हम ग्रामीण विद्यार्थियों को अंग्रेजी भाषा में पारंगत बनाना चाहते हैं, जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो सके । इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, छत्तीसगढ़ में अंग्रेजी भाषा के विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- CM भूपेश बघेल रायपुर और दुर्ग जिले के कार्यक्रमों में होंगे शामिल, महात्मा गांधी के रायपुर

सीएम भूपेश बघेल ने महात्मा गांधी के रायपुर आगमन का स्मरण किया, उन्होंने कहा कि गांधी जी को यहां आए 100 वर्ष हो गए हैं। वही सीएम भूपेश बघेल ने नरवा-गरवा घुरवा- बारी पर बात करते हुए महात्मा गांधी के विजन को समझाया। सीएम ने कहा कि हम गांधी जी के आदर्शों पर चलते हुए बेहतर ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। गांधी जी के आदर्शो पर आगे बढ़ रहे हैं। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नरवा, गरवा, घुरवा बारी योजना की दिशा में भी हम काम कर रहे हैं, पहले साल ही राष्ट्रीय स्तर पहले साल ही सूरजपुर को पहला स्थान तो बिलासपुर को दूसरा स्थान मिला है। प्रथम दोनों इनाम तो हमें ही मिले हैं।