29 दिसंबर को हेमंत सोरेन लेंगे सीएम पद की शपथ, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे शामिल | CM Bhupesh Baghel will visit Jharkhand on 29 December for swearing ceremony of hemant soren

29 दिसंबर को हेमंत सोरेन लेंगे सीएम पद की शपथ, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे शामिल

29 दिसंबर को हेमंत सोरेन लेंगे सीएम पद की शपथ, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 25, 2019/8:14 am IST

रायपुर: झारखंड में कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी गठबंधन की की जीत के बाद मंगलवार को हेमंत सोरेन ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे। इस अवसर पर जहां कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है तो वहीं, छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल भी इस अवसर पर शामिल होने झारखंड जाएंगे। बता दें जेएमएम प्रमुख नेता हेमंत सोरेन अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ 29 दिसंबर को रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ लेंगे।

Read More: सीएम कमलनाथ ने कहा एनपीआर हम भी चाहते हैं पर सीएए और एनआरसी नहीं

वहीं, दूसरी ओर झारखंड विकास मोर्चा ने गठबंधन की सरकार को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया है। झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि गठबंधन ने झारखंड विकास मोर्चा से समर्थन नहीं मांगा है, लेकिन हम समर्थन का ऐलान करते हैं। हम बिना समर्थन गठबंधन की सरकार को समर्थन करने को तैयार हैं।

Read More: 50 रुपए किलो में बेच रहे थे चोरी का प्याज, पुलिस ने दो आरोपी को दबोचा

हेमंत ने अपनी भावी सरकार के लिए मरांडी की पार्टी का समर्थन मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की। हेमंत सोरेन से मिलने के बाद बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हमारी पार्टी हेमंत सोरेन को समर्थन देगी, क्योंकि उनके पास आवश्यक बहुमत है।

Read More: CAA-NRC के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, CM कमलनाथ के नेतृत्व में शुरू हुआ मार्च