सीएम कमलनाथ ने कहा एनपीआर हम भी चाहते हैं पर सीएए और एनआरसी नहीं | CM Kamal Nath said we also want NPR but not CAA and NRC

सीएम कमलनाथ ने कहा एनपीआर हम भी चाहते हैं पर सीएए और एनआरसी नहीं

सीएम कमलनाथ ने कहा एनपीआर हम भी चाहते हैं पर सीएए और एनआरसी नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : December 25, 2019/8:07 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा ​है कि प्रदेश का ध्यान आकर्षित करने के लिए आज हमने शांति मार्च निकाला है, सीएए और एनआरसी के उपयोग की नही दुरुपयोग की बात है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि एनपीआर हम भी चाहते हैं पर इसके साथ एनसीआर नहीं चाहते।

ये भी पढ़ें :साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, आज शाम से लग जाएगा सूतक, इन बातों का रखें विशेष ध्यान.. जानिए

सीएम ने कहा कि एनआरसी और सीएए का अंदरूनी लक्ष्य है उसकी हमे चिंता है। बता दें कि केंद्र द्वारा सीएए लागू किए जाने के बाद से कांग्रेस विरोध कर रही है, कांग्रेस का मानना है कि इससे भेदभाव पैदा हो रहा है।

ये भी पढ़ें : भाजपा विधायक की धमकी, कहा- एक घंटे में कर देंगे NRC…

वहीं भाजपा सहित सभी हिंदुवादी संगठन इसका समर्थन कर रहें है, बीते दिन रामलीला मैदान में पीएम मोदी से साफ किया था कि सीएए ​से सिर्फ बाहरी लोगों के लिए है देश के लोगों से इस कानून का कोई लेना देना नही है। सीएए में जो पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से हिंदू, सिक्ख, ईसाई, बौद्ध, जैन शरणार्थी भारत में 31 दिसंबर 2014 से पहले आए हैं उन्हे नागरिकता देने का प्रावधान है। जिसका कांग्रेस विरोध कर रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/OTtQsBvCY6k” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>