सीएम भूपेश बघेल का निर्देश, कहा- एक बार में करें लघु और सीमांत किसानों के धान की खरीदी, प्राथमिकता से मिले टोकन | CM Bhupesh Baghel's instruction, said- Purchase small and marginal farmers' paddy at one go, priority tokens received

सीएम भूपेश बघेल का निर्देश, कहा- एक बार में करें लघु और सीमांत किसानों के धान की खरीदी, प्राथमिकता से मिले टोकन

सीएम भूपेश बघेल का निर्देश, कहा- एक बार में करें लघु और सीमांत किसानों के धान की खरीदी, प्राथमिकता से मिले टोकन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 8, 2020/1:23 pm IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में धान खरीदी के लिए लघु एवं सीमांत किसानों को प्राथमिकता के आधार पर टोकन जारी करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टरों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सहकारी समितियों से धान खरीदी के लिए लघु एवं सीमांत किसानों को प्राथमिकता से टोकन जारी किए जाए।

Read More: गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात में ‘हां’ या ‘नहीं’ में जवाब मांगेंगे :किसान नेता

उन्होंने कलेक्टरों से यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि जारी किए जाने वाले टोकनों में 70 प्रतिशत टोकन लघु एवं सीमांत किसानों को जारी हों और सभी जिलों में यह प्रयास भी किया जाए कि लघु एवं सीमांत किसानों के धान विक्रय के लिए पंजीकृत रकबे के विरूद्ध धान की खरीदी एक बार में ही पूर्ण कर ली जाए।

Read More: भाजपा फैला रही है झूठ, रैलियां आयोजित कर लोगों की हत्याएं करवा रही : ममता

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धान खरीदी में किसानों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। किसानों के पंजीकृत रकबे और गिरदावरी के रकबे में त्रुटि होने पर रकबे का परीक्षण कर तत्काल संशोधन करने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी पुरंदेश्वरी का बड़ा बयान, कहा- 2023 में हम बनाएंगे सरकार, दो साल में पूरी तरह फेल है कांग्रेस

इसी कड़ी में लघु और सीमांत किसानों की सुविधा का ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री ने सहकारी समितियों से जारी होने वाले 70 प्रतिशत टोकन लघु और सीमांत किसानों को जारी करने और सभी जिलों में लघु और सीमांत किसानों के पंजीकृत रकबे के धान की खरीदी एक बार में ही पूर्ण करने के प्रयास के निर्देश दिए हैं।

Read More: ‘किसान जिंदाबाद है और हमेशा जिंदाबाद रहेगा’, किसान आंदोलन के समर्थन में गुरदास मान ने दिया बयान

 
Flowers