छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रमुख सचिव सीएस गंगराड़े ने किया ध्वजारोहण, स्पीकर चरणदास महंत के संदेश का किया वाचन | CS Gangarade hoisted the flag in Chhattisgarh Assembly Read the message of Speaker Charan Das Mahant

छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रमुख सचिव सीएस गंगराड़े ने किया ध्वजारोहण, स्पीकर चरणदास महंत के संदेश का किया वाचन

छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रमुख सचिव सीएस गंगराड़े ने किया ध्वजारोहण, स्पीकर चरणदास महंत के संदेश का किया वाचन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 15, 2020/5:10 am IST

रायपुर। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज छत्तीसगढ़ विधानसभा में ध्वजारोहण किया गया । विधानसभा के प्रमुख सचिव CS गंगराड़े ने ध्वजारोहण किया । इस मौके पर विधानसभा के सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे, प्रमुख सचिव गंगराडे ने विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के संदेश का वाचन किया।

ये भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल राजधानी में करेंगे ध्वजारोहण, जिलों में विधानसभा अध्यक्ष,

विधानसभा सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस उल्लास के साथ मनाया गया। विधानसभा परिसर में विधानसभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराड़े ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। ध्वजारोहण समारोह में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए केन्द्र एवं राज्य की गाइड लाइन के अनुसार सचिवालय के केवल प्रथम श्रेणी अधिकारी उपस्थित थे। ध्वजारोहण के पश्चात प्रमुख सचिव गंगराड़े ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत का सचिवालय के अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए संदेश का वाचन किया।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने प्रेषित अपने संदेश में कहा कि स्वतंत्रता दिवस उन असंख्य शहीदों की शहादत को नमन करने का दिन है, जिनके बलिदान पर स्वतंत्र भारत की भव्य इमारत खड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि आज कोरोना की चुनौती का मुकाबला, हम स्वयं की समझदारी, आत्म अनुशासन और जन-जागरूकता से ही कर सकते हैं। उन्होंने आह्वान किया कि आज के इस अवसर पर हम सब यह संकल्प करें कि अपने कार्य, विचार और व्यवहार के माध्यम से समुन्नत, सुदृढ़ भारत के सपने को साकार करने में सार्थक एवं सकारात्मक पहल सुनिश्चित करेंगे।

ये भी पढ़ें- सीएम शिवराज ने मुख्यमंत्री आवास पर फहराया तिरंगा, कुछ देर बाद मुख्य कार्यक्रम में करेंगे

बता दें कि कोरोना संकट के चलते विधानसभा में आमजनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है, हर साल 15 अगस्त और 26 जनवरी को विधानसभा आमजनों के लिए खोला जाता है।