सीएम कमलनाथ ने ली उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक, शिक्षा गुणवत्ता सुधारने दिए आवश्यक निर्देश | CM Kamalnath take meeting to higher education department officers

सीएम कमलनाथ ने ली उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक, शिक्षा गुणवत्ता सुधारने दिए आवश्यक निर्देश

सीएम कमलनाथ ने ली उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक, शिक्षा गुणवत्ता सुधारने दिए आवश्यक निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : May 31, 2019/11:24 am IST

भोपाल: मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने शुक्रवार को उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान शिक्षा गुणत्ता को लेकर चर्चा की गई। वहीं, सीएम कलनाथ ने बैठक के दौरान शिक्षा गुणत्ता में सुधार लाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। कमलनाथ ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश की शिक्षा व्यवास्था उच्च शिक्षा कौशल एवं विकास गुणवत्तापूर्ण होनी चाहिए। ताकि बच्चों को शिक्षा के साथ—साथ रोजगार के लिए भी शिक्षित किया जा सके।

Read More: Watch Video: ऐसी क्या बात हुई कि बौखला उठा भाजपा नेता का बेटा, कांग्रेस नेत्री की बेटी को दे डाली जान से मारने की धमकी

बैठक के दौरान उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने सीएम कमलनाथ के सामने कई समस्याओं को सामने रखा। वहीं, उच्च शिक्षा के क्षेत्र में कई बदलाव और सुधार का भी प्रस्ताव रखा। जिस विचार किए गए। कमलनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में बनाया नॉलेज कॉरपोरेशन जाएगा साथ ही कॉमन करियर पोर्टल बनाकर भी उच्चतम कक्षाओं में पड़ने वाले छात्रों को सुविधा प्रदान की जाएगी।

Read More: ऐसी चली आंधी, दरख्तें धराशाई, 12 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त.. देखें

गौरतलब ​है कि लोकसभा चुनाव 2019 के बाद से सीएम कमलनाथ एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं। वे लगातार कई विभाग के अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। वहीं, उन्होंने बीते दिनों कैबिनेट बैठक कर 17 मई योजनाओं पर मुहर लगाई थी।