हर रोज एक पेड़ लगाएंगे सीएम शिवराज, मां नर्मदा की आरती कर लिया संकल्प | CM Shivraj will plant a tree every day, perform the aarti of mother Narmada

हर रोज एक पेड़ लगाएंगे सीएम शिवराज, मां नर्मदा की आरती कर लिया संकल्प

हर रोज एक पेड़ लगाएंगे सीएम शिवराज, मां नर्मदा की आरती कर लिया संकल्प

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : February 18, 2021/4:12 pm IST

अमरकंटक: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह ने नर्मदा मंदिर में माँ नर्मदा की आरती की। इस मौके पर मुख्यमंत्री चौहान ने माँ नर्मदा पर केन्द्रित पुस्तक का विमोचन भी किया। इस पुस्तक में अमरकंटक के पर्यटन स्थलों की जानकारी भी है।

Read More: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को Mumbai Indians ने 20 लाख रुपए में खरीदा

आरती के बाद मुख्यमंत्री चौहान ने श्रद्धालुओं एवं आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं कल नर्मदा जयंती के दिन से एक संकल्प ले रहा हूं, हमने तय किया था पेड़ लगाएंगे। मैं एक साल तक लगातार रोज एक पेड़ लगाऊंगा, अमरकंटक से उसकी शुरुआत करूंगा। दिनचर्या पेड़ लगाने के साथ शुरू होगी। आप भी साल में एक पेड़ जरूर लगाएं।

Read More: IAS अफसरों का तबादला, इन अधिकारियों को बनाया गया जिला पंचायत CEO

हमने तय किया है कि नर्मदा में जल आने के जो स्रोत हैं, उनका जीर्णोद्धार किया जाएगा। 5 करोड़ की धनराशि उसके लिए स्वीकृत की गई है। बारिश आने से पहले गायत्री और सावित्री सरोवर के काम पूरे हो जाने चाहिए। आज हम यह संकल्प लें कि नर्मदा में गंदगी नहीं जाने देंगे।

Read More: सीधी बस हादसे से सबक, कटनी में 100, रीवा में 70 बसों पर कार्रवाई, बिना परमिट के चल रहे थे सभी.. कई जब्त भी किए गए

साधु-संतों का शाल-फल से किया सम्मान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पवित्र नगरी अमरकंटक में तीन दिवसीय माँ नर्मदा जन्मोत्सव 2021 का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ कर साधु-संतों का शाल-फल से सम्मान किया। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह, सांसद शहडोल हिमाद्रि सिंह, कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर सहित जनप्रतिनिधि एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

Read More: छत्तीसगढ़ सरकार ने गैर जरूरी खर्चों पर लगाई रोक, वित्त विभाग ने जारी किया आदेश