शराब के नशे में टुन्न होकर पहुंचते स्कूल, फिर क्लास में सो जाते थे ये शिक्षक, कलेक्टर ने निलंबित करने जारी किया निर्देश | collector Nilesh kumar Mahadev Kshirsagar order to suspend two teachers

शराब के नशे में टुन्न होकर पहुंचते स्कूल, फिर क्लास में सो जाते थे ये शिक्षक, कलेक्टर ने निलंबित करने जारी किया निर्देश

शराब के नशे में टुन्न होकर पहुंचते स्कूल, फिर क्लास में सो जाते थे ये शिक्षक, कलेक्टर ने निलंबित करने जारी किया निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : July 30, 2019/5:36 pm IST

रायपुर: शिक्षण सत्र के शुरूआत होने के साथ ही जिला प्रशासन द्वारा लगातार स्कूलों को निरीक्षण किया जा रहा है। वहीं, लापरवाह शिक्षकों पर कार्रवाई भी लागातार जारी है। इसी बीच खबर आई है कि जशपुर जिला कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर के निर्देश पर डीओ ने दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया है।

Read More: भूपेश सरकार की हॉफ बिजली बिल योजना के तहत प्रदेश के 32 लाख उपभोक्ताओं को 165 करोड़ रुपए की छूट

मिली जानकारी के अनुसार शासकीय प्राथमिक शाला फरसा में पदस्थ शिक्षक राजेश लकड़ा के खिलाफ लगातार शराब पीकर स्कूल आने की शिकायत मिल रही थी। साथ ही यह भी जानकारी मिली थी कि शिक्षक राजेश लकड़ा कभी भी बिना कोई सूचना के कई दिनों तक स्कूल से गायब रहते हैं। मामले में सज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने राजेश लकड़ा को निलंबित करने का निर्देश जारी किया है।

Read More: सुप्रीम कोर्ट ने होमगार्ड्स जवानों को दी खुशियों की सौगात, 60 प्रतिशत सैलरी बढ़ाने का आदेश

वहीं, दूसरी ओर प्राथमिक शाला तुरंगाखार में पदस्थ शिक्षक अजयदान मिंज अकसर शराब पीकर स्कूल आते थे। हद तो तब हो गई जब वो क्लास में बच्चों को पढ़ाने के बजाए शराब के नशे में धुत्त होकर नींद भांजते थे। मामले की जानकारी होने पर कलेक्टर ने शिक्षक अजयदान मिंज को तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया है।

Read More: 7th Pay Commission: मोदी सरकार ने कर्मचारियों के वेतनमान भुगतान के लिए रिलीज किया 1500 करोड़, इन्हें होगा फायदा

निलंबन अवधि में राजेश लकड़ा, प्रधानपाठक का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय, दुलदुला और अजयदान मिंज, सहायक शिक्षक, का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय, कांसाबेल निर्धारित किया गया है। इस अवधि में नियमानुसार जीवननिर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

Read More: प्रतिष्ठित दुकान में बिक रही थी मिलावटी मिठाई, खाद्य विभाग की कार्रवाई से मचा हड़कंप