एक राष्ट्र-एक चुनाव पर बनेगी समिति, निश्चित समय-सीमा में देगी रिपोर्ट

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 19 Jun 2019 09:24 PM, Updated On 19 Jun 2019 09:24 PM

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर विचार करने लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक समिति गठित करेंगे। यह समिति एक तय समय-सीमा में अपनी रिपोर्ट देगी। सर्वदलीय बैठक के बाद सिंह ने मीडिया से कहा, प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के मुद्दे पर एक समिति गठित की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह समिति निश्चित समय-सीमा में अपनी रिपोर्ट देगी।

यह भी पढ़ें : पुलिस हिरासत में युवक की मौत, सीएम कमलनाथ ने दिए न्यायिक जांच के आदेश, आईजी ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी सफाई 

बता दें कि पीएम मोदी ने लोकसभा और सभी विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के आयोजन सहित अन्य मुद्दों पर आज सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। वहीं बीजू जनता दल के मुखिया और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि वह देश में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने का समर्थन करते हैं।

यह भी पढ़ें : चिटफंड कंपनियों के डायरेक्टर की जमानत याचिका खारिज 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर विषय पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के बाद पटनायक ने कहा कि उनकी पार्टी इस विचार का समर्थन करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने संविधान की प्रस्तावना में 'शांति एवं 'अहिंसा' शब्द जोड़ने का सुझाव दिया है। इस सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस शामिल नहीं हुई और उसने कहा कि अगर सरकार चुनाव सुधारों को लेकर कोई कदम उठानी चाहती है तो वह संसद में इस विषय पर चर्चा कराए।

Web Title : Committee will be formed on one nation-one election. Will report in a fixed time frame

जरूर देखिये