रेणुका सिंह पर कांग्रेस का हमला, मोदी सरकार से स्कूलों का 300 करोड़ बकाया दिलाएं केंद्रीय मंत्री | Congress attacks Renuka Singh, Union minister should get 300 crore dues of schools from Modi government

रेणुका सिंह पर कांग्रेस का हमला, मोदी सरकार से स्कूलों का 300 करोड़ बकाया दिलाएं केंद्रीय मंत्री

रेणुका सिंह पर कांग्रेस का हमला, मोदी सरकार से स्कूलों का 300 करोड़ बकाया दिलाएं केंद्रीय मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 15, 2020/4:11 pm IST

रायपुर। केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह पर PCC ने जोरदार हमला किया है। कांग्रेस ने कहा है कि रेणुका सिंह मोदी सरकार कसे 300 करोड़ रुपए का बकाया दिलाएं। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह मोदी सरकार से स्कूलों का 300 करोड़ का बकाया भुगतान तत्काल कराएं।शिक्षा के अधिकार के तहत स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों का फीस का खर्चा राज्य सरकार 40 प्रतिशत और केंद्र सरकार 60 प्रतिशत वहन करती है। प्रदेश में अब तक 2.50 लाख छात्रों को प्रदेश के विभिन्न निजी स्कूलों में आरटीई के तहत पढ़ाई के लिए प्रवेश दिया गया है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 154 नए मरीज मिले, रायपुर में फिर सबसे ज्यादा 77 केस, देखें जिलेवार आंक…

उन्होने कहा कि इन छात्रों की फीस की 60 फीसदी रकम केंद्र सरकार द्वारा दी जानी थी, लेकिन पिछले तीन साल से ये रकम रुकी हुई है। स्कूलों को राज्य सरकार अपने हिस्से का 40 प्रतिशत राशि का भुगतान कर चुकी है। लेकिन मोदी सरकार ने अपने हिस्से का 60 प्रतिशत राशि का भुगतान नही किया है। शिक्षा के अधिकार के तहत अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक एवं गरीब बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ने का मौका मिलता है।

ये भी पढ़ें: अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव राम का न…

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी संकटकाल में जहां स्कूल आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे। मोदी सरकार शिक्षा के अधिकार के तहत निजी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों के फीस का 300 करोड़ क्यों नहीं दे रही है? ऐसे विपरीत समय में मोदी सरकार स्कूलों के फीस का 300 करोड़ रोककर स्कूलों पर अत्याचार कर रही है।

ये भी पढ़ें: अचानक रायपुर पहुंचे ​पूर्व CM दिग्विजय सिंह, बोले ‘बीजेपी के पास इत…

 
Flowers