बिलासपुर कांग्रेस भवन लाठीचार्ज केस, 4 डॉक्टर्स और पुलिस अफसरों की आज होगी गवाही | Congress building lathicharge case

बिलासपुर कांग्रेस भवन लाठीचार्ज केस, 4 डॉक्टर्स और पुलिस अफसरों की आज होगी गवाही

बिलासपुर कांग्रेस भवन लाठीचार्ज केस, 4 डॉक्टर्स और पुलिस अफसरों की आज होगी गवाही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 9, 2020/4:07 am IST

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। बिलासपुर के कांग्रेस भवन लाठीकांड मामले में दंडाधिकारी कोर्ट में आज सुनवाई होगी। मामले में चार डॉक्टरों और पुलिस अफसरों की आज गवाही होगी। बता दें 18 सितंबर 2018 को पुलिस पर कांग्रेस भवन में घुसकर लाठीचार्ज करने का आरोप लगा है। मामले में पूर्ववर्ती सरकार ने दंडाधिकारी जांच के आदेश दिए थे। 

पढ़ें- बड़ी राहत, अब हवाई, रेल और सड़क मार्ग से छत्तीसगढ़ आने पर किसी को भी क्वारंटाइन में नहीं रहना होगा

डॉक्टर रिजवान सिद्घिकी, डॉअजंबर, डॉ.सुनील कुमार पेंद्रो, डॉ.एके कौशिक व डॉ.त्रिपाठी द्वारा कांग्रेस भवन में पुलिसिया लाठी चार्ज को लेकर एडीएम कोर्ट के समक्ष अपनी गवाही देंगे।

पढ़ें- #IBC24AgainstDrugs: ड्रग्स पैडलर्स का बड़ा खुलासा! कोकिन की होम डिल…

चिकित्सकों की गवाही के बाद नियमानुसार बचाव पक्ष के वकीलों द्वारा प्रतिपरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए कोर्ट द्वारा अलग तिथि तय की जाएगी। चिकित्सकों की गवाही के बाद पुलिस अधिकारियों के बयान का कांग्रेस के वकीलों द्वारा प्रतिपरीक्षण किया जाएगा। एडीएम कोर्ट ने प्रतिपरीक्षण के लिए तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अर्चना झा व नगर पुलिस अधीक्षक एसएस तोमर को प्रतिपरीक्षण के लिए मौजूद होने एडीएम कोर्ट ने समंस जारी किया है।

पढ़ें- MP की 28 और छत्तीसगढ़ की मरवाही उपचुनाव के लिए नामांकन का सिलसिला आ…

गौरतलब है कि कांग्रेस भवन में लाठी चार्ज की घटना में घायल हुए कांग्रेसी नेताओं व महिला नेत्रियों का इन्ही चिकित्सकों ने मुलाहिजा किया था व सिम्स में इलाज भी इनकी देखरेख में की गई थी। पुलिस की लाठी से कौन-कौन से कांग्रेसी नेता घायल हुए थे और किस नेता को कितनी चोटें आई थी इस बात को लेकर ये अपनी गवाही देंगे।