कांग्रेस सरकार कराएगी झुग्गियों की रजिस्ट्री,मकान बनाने देगी ढाई लाख रूपए.. पढ़िए पूरी खबर | congress government will make slums registry, house for two and a half lakh rupees

कांग्रेस सरकार कराएगी झुग्गियों की रजिस्ट्री,मकान बनाने देगी ढाई लाख रूपए.. पढ़िए पूरी खबर

कांग्रेस सरकार कराएगी झुग्गियों की रजिस्ट्री,मकान बनाने देगी ढाई लाख रूपए.. पढ़िए पूरी खबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 17, 2019/7:01 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इसके साथ ही वो मेनिफेस्टो में किए गए वादों को पूरा कर रही है। मेनिफेस्टो में कमलनाथ सरकार ने गरीबों के झुग्गियों का मालिकाना हक देने का वादा किया था। लेकिन सरकार इससे एक कदम आगे बढ़ाई है। कांग्रेस सरकार झुग्गियां नहीं तोड़ेगी बल्कि उनकी रजिस्ट्री कराने का मन बना रही है।

पढ़ें-कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर, रोजगार पर मुख्य फोकस

दरअसल कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में झुग्गिवासियों को जमीन का मालिकाना हक देने का वादा किया था। जिसकों अब पूरा अमली जामा पहनाने का काम शुरू होने जा रहा है। कानून मंत्री पीसी शर्मा ने बताया सरकार जल्द ही झुग्गियों की रजिस्ट्री कराने का काम शुरू करेगी। इसके लिए पूरे प्रदेश में बनी झुग्गियों का सर्वे कराया जाएगा और सर्वे के निर्देश राज्य सरकार ने दे दिए हैं। साथ ही पक्का मकान बनाने के लिए 2.5 लाख रुपए की राशि भी दी जाएगी।

पढ़ें-राजनाथ सिंह ने खुफिया एजेंसियों के साथ की बैठक, पाकिस्तान को घेरने की कोशिश

वहीं इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस समय कांग्रेस से आसमान से तारे तोड़कर लाने को कहो… तो वो भी, ला देंगे… चुनाव को सामने देखकर कांग्रेस हवा हवाई बातें कर रही है। विधानसभा चुनाव में भी ऐसी ही बातें की गई थी। लेकिन जनता अब सच्चाई जान गई है।