बजट सत्र को लेकर कांग्रेस ने अपने विधायकों के लिए जारी किया व्हिप, जयपुर से कल होगी विधायकों की वापसी | Congress issues whip for its legislators regarding budget session, MLAs will return from Jaipur tomorrow

बजट सत्र को लेकर कांग्रेस ने अपने विधायकों के लिए जारी किया व्हिप, जयपुर से कल होगी विधायकों की वापसी

बजट सत्र को लेकर कांग्रेस ने अपने विधायकों के लिए जारी किया व्हिप, जयपुर से कल होगी विधायकों की वापसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : March 14, 2020/2:16 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आगामी 16 मार्च सोमवार से बजट सत्र की शुरूआत होने वाली है, जिसे लेकर कांग्रेस ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है, यह बजट सत्र 16 मार्च से 13 तक के लिए प्रस्तावित है। जिसके बाद अब कल कांग्रेस विधायक जयपुर से वापस आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: राहत की खबर, भूपेश सरकार जल्द ही किसानों के खाते में जमा करेगी मुआवजे की 28 करोड़ रुपए

बता दें कि कांग्रेस खेमें के 84 विधायक जयपुर में डेरा डाले हुए हैं, मध्यप्रदेश में जारी उठापटके बीच 16 मार्च से बजट सत्र की शुरूआत होने वाली है, ऐसे बताया जा रहा है कि कल सुबह ही कांग्रेस विधायक विशेष विमान से भोपाल पहुंच सकते हैं। जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ब्यूना विस्ता रिसॉर्ट में कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की है।

ये भी पढ़ें: राज्य स्तरीय पुरुस्कार समारोह स्थगित, विश्व उपभोक्ता दिवस पर आयोजित…

वहीं सीएम हाउस से निकले प्रियव्रत सिंह ने कहा कि विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है, विधायकों को नियमों का पालन करना होगा, जो विधायक व्हिप का पालन नहीं करेगा उस पर नियम अनुसार कार्रवाई होगी। उन्होने कहा कि साल का पहला सत्र है, पहले राज्यपाल का अभिभाषण होने दें उसके बाद हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से की मुलाकात, कमलनाथ सरकार को बह…

वहीं इस मामले में आज बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने बजट सत्र से पहले सरकार के बहुमत साबित करने की मांग राज्यपाल से की है, बीजेपी ने कहा है कि अल्पमत वाली सरकार को राज्यपाल का अभिभाषण कराने, बजट पेश करने का संवैधानिक अधिकार नही है। इसका कोई अर्थ भी नही है, उन्होने राज्यपाल से ​बेंगलुरू में रूके विधायकों को वापस ​बुलाने के लिए सीआरपीएफ जवानों की सुरक्षा देने की मांग भी की है।

 
Flowers