कांग्रेस नेता ने खून से लिखा सोनिया गांधी को पत्र, कहा- राहुल गांधी को बनाया जाए पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष | Congress leader wrote to Sonia Gandhi with blood, said- Rahul Gandhi should be made the national president of the party

कांग्रेस नेता ने खून से लिखा सोनिया गांधी को पत्र, कहा- राहुल गांधी को बनाया जाए पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष

कांग्रेस नेता ने खून से लिखा सोनिया गांधी को पत्र, कहा- राहुल गांधी को बनाया जाए पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : August 24, 2020/12:51 pm IST

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पद छोड़ने की पेशकश की और कहा कि सीडब्ल्यूसी नया अध्यक्ष चुनने के लिए प्रक्रिया आरंभ करे। लेकिन कांग्रेस नेतृत्व के मुद्दे को लेकर कांग्रेस दो खेमों में बंटी नजर आ रही है। वहीं दूसरी ओर 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग तेजी से उठ रही है। कई नेताओं ने इस संबंध में अपनी राय मीडिया के सामने पेश कर चुके हैं। राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग को लेकर एक पार्टी नेता ने खून से पत्र लिखकर सोनिया गांधी को भेजी है।

Read More: कमलनाथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार, निर्दलीय विधायक ने की मांग

दरअसल दिल्ली के पार्षद संदीप तंवर ने अपने खून से पत्र लिखकर सोनिया गांधी को भेजी है। इस पत्र में तंवर ने कहा है कि अगर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो यह फैसला पार्टी के खिलाफ होगा।

Read More: राहुल गांधी के आरोपों पर ओवैसी का जवाब, कहा- अब मुस्लिम कांग्रेसियों को सोचना होगा…

संदीप तंवर ने अपने खत में लिखा है कि राहुल गांधी ने पार्टी को अपने खून-पसीने से सींचा है। बुरे समय में देश के लोगों की आवाज सड़क से संसद तक उठाई है। अगर राहुल गांधी को अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो यह फैसला पार्टी हित में नहीं होगा। वहीं, दिल्ली के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने रविवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ही पार्टी की कमान संभालनी चाहिए।

Read More: कोरोना काल में पढ़ाई प्रभावित होने के चलते सभी छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन दे रही है सरकार? जानिए क्या है सच्चाई