राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, समानता गिनाकर कहा- भाई हैं दोनों | Congress President rahul gandhi says an uncanny similarity between him & his bhai, PM Modi.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, समानता गिनाकर कहा- भाई हैं दोनों

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, समानता गिनाकर कहा- भाई हैं दोनों

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : March 9, 2019/5:11 pm IST

नई दिल्ली: लंदन में हिरा कारोबारी निरव मोदी की मौजूदगी की खबर मिलते ही सियासी गलियारों में एक बार फिर सरगर्मी बढ़ गई है। अब माहौल गर्म है तो नेताओं के बयान भी आने स्वाभाविक है। राहुल गांधी ने निरव मोदी को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीरव में समानता का आरोप लगाते हुए दावा किया कि एक दिन दोनों को न्याय का सामना करना होगा।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी को निरव मोदी का भाई बताया है। साथ ही दोनों में समानताएं भी गिनाए हैं। “लंदन में भगोड़े नीरव मोदी का वीडियो उसके और उसके भाई प्रधानमंत्री मोदी के बीच की खास समानता को दिखाता है। दोनों ने भारत को लूटा और दोनों को मोदी कहा जाता है।’ उन्होंने दावा किया, ‘दोनों किसी भी सवाल का जवाब देने से इंकार करते हैं। दोनों को लगता है कि वे कानून से ऊपर हैं। दोनों न्याय का सामना करेंगे।’

Read More: कांग्रेस की महिला नेत्री का विवादित बयान, कहा- आतंकवादी की तरह दिखते हैं नरेंद्र मोदी

दरअसल, ब्रिटेन के एक बड़े अखबार में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां बिंदास होकर घूमता है। वीडियो में निरव रिपोर्टर के सवालों पर बार-बार ‘नो कमेंट’ कहता दिखाई देता है।

क्या यही मोदी की देशभक्ति?
इस वीडियो के सामने आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने आर्थिक अपराधियों- नीरव मोदी और विजय माल्या को देश से भागने दिया और उन्होंने आश्चर्य से पूछा कि क्या यही प्रधानमंत्री की देशभक्ति है?

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने जयपुर में कांग्रेस पर पलटवार करते हुए दावा किया है कि सरकार भगोड़े आर्थिक अपराधियों को जल्द स्वेदश लेकर आएगी। जावड़ेकर ने कहा, ‘नीरव मोदी हाल ही में लंदन में दिखा तो कांग्रेस वाले खुश हो गए कि हमारा लाड़ला लंदन में अच्छी तरह से जिंदगी जी रहा है। लेकिन मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि ये मोदी सरकार है, इसलिए देश को लूटकर भागने वाले एक एक व्यक्ति को मोदी सरकार वापस ला रही है।’

Read More: राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल, पूछा- मसूद अजहर को किसकी सरकार ने किया ​था रिहा?

घोटाले की शुरुआत यूपीए सरकार के दौर में
उन्होंने आरोप लगाया कि नीरव मोदी के PNB घोटाले की शुरुआत कांग्रेस की अगुवाई वाली पूर्व की यूपीए सरकार के दौरान हुई थी और कांग्रेस ने उसे साथ ही विजय माल्या सहित ऐसे अन्य लोगों को सरंक्षण दिया है। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि ब्रिटेन के गृह मंत्री ने नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करने के भारत के अनुरोध को कानूनी कार्रवाई के लिए हाल ही में अदालत को भेज दिया है। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि भारत के अनुरोध पर ब्रिटेन की प्रतिक्रिया का इंतजार किया जा रहा है।

 
Flowers